कृषि विधेयक किसानों के लिए रक्षा कवच, पीएम मोदी ने देश को किया आश्वस्त

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में पारित तीन कृषि विधेयकों को किसानों के लिए रक्षा कवच बताया. उन्होंने कहा, किसान और ग्राहक के बीच जो बिचैलिए होते हैं, जो किसानों की कमाई का बड़ा हिस्सा खुद ले लेते हैं, उनसे बचाने के लिए ये विधेयक लाए जाने बहुत आवश्यक थे. ये विधेयक किसानों के लिए रक्षा कवच बनकर आए हैं .

विपक्ष पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, कुछ लोग जो दशकों तक सत्ता में रहे हैं, देश पर राज किया है, वही लोग किसानों को इस विषय पर भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं, किसानों से झूठ बोल रहे हैं. चुनाव के समय किसानों को लुभाने के लिए ये बड़ी-बड़ी बातें करते थे, लिखित में करते थे, अपने घोषणापत्र में डालते थे और चुनाव के बाद भूल जाते थे.



आज जब वही चीजें एनडीए सरकार कर रही है, तो ये भांति-भांति के भ्रम फैला रहे हैं. ये झूठ फैलाया जा रहा है कि एमएसपी नहीं मिलेगा, सरकार धान नहीं खरीदेगी. ये झूठ है और किसानों के साथ धोखा है. पीएम ने साफ किया कि एमएसपी के माध्यम से किसानों को उचित मूल्य मिलता रहेगा. अब नए प्रावधान लागू होने के कारण किसान अपनी फसल को देश के किसी भी बाजार में, अपनी मनचाही कीमत पर बेच सकेगा.

 प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र की योजनाओं के द्वारा किसानों के खाते में एक लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जा चुके हैं. कई योजनाओं को पूरा किया गया, सिंचाई के लिए अलग योजना बनाई जा रही है.

पीएम मोदी ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि इनके चक्कर में ना पड़ें और सतर्क रहें. पीएम ने कहा कि ये किसानों की रक्षा को ढिंढोरा पीट रहे हैं, लेकिन बिचैलियों का साथ दे रहे हैं.