एयर इंडिया में बड़ी छंटनी, 400 से अधिक स्टाफ को नौकरी से निकाला

लाइव सिटीज डेस्क : एयरइंडिया में कार्य कर रहे 400 कर्मचारियों को झटका लगा है. कांट्रेक्ट पर काम कर रहे 400 से ज्यादा स्टाफ को एयर इंडिया ने नौकरी से निकाल दिया है. ये सभी सेवानिवृत्त होने के बाद यहां कांट्रेक्ट पर कार्य कर रहे थे. बता दें कि सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया अभी विनिवेश की प्रक्रिया से गुजर रही है.

ख़बरों की मानें तो कंपनी के सीएमडी प्रदीप सिंह खरोला के आदेश पर यह कदम उठाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, इस फैसले के बाद गैर-तकनीकी विभागों में काम कर रहे 412 ऐसे कर्मचारियों की नौकरी खत्म हो गई है.

पांच जनवरी को जारी सर्कुलर के मुताबिक, सीएमडी ने गैर तकनीकी विभाग में सेवानिवृत्ति के बाद काम कर रहे कर्मचारियों का अनुबंध तत्काल प्रभाव से खत्म करने का आदेश जारी किया है. पटना To दिल्ली, वाराणसी, लखनऊ व रांची के लिए बहुत सस्ता हुआ हवाई सफर, चल रहा है सेल

हालांकि चुनिंदा मामलों में किसी अहम भूमिका पर काम कर रहे अधिकारियों को इससे छूट दी गई है। ऐसे अधिकारियों को पद पर बनाए रखने के लिए सीएमडी के समक्ष स्पष्टीकरण देना होगा. कंपनी के प्रवक्ता जी. पी. राव ने कदम की पुष्टि की है. हटाए गए कर्मचारियों में एयर इंडिया की सब्सिडियरी कंपनियों के अधिकारी भी शामिल हैं.

अगस्त में कंपनी के तत्कालीन सीएमडी राजीव बंसल ने भी इसी तरह का आदेश जारी किया गया था.उन्होंने सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों को अनुबंध पर नियुक्ति देने और पहले से अनुबंध पर काम कर रहे कर्मियों को सेवा विस्तार देने के प्रस्ताव को अगले आदेश तक रोक दिया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*