पटना में पक्षी से टकराया एयर इंडिया का विमान, बाल-बाल बचे 100 यात्री

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : सूबे की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है. पटना एयरपोर्ट से एक खबर है. पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने के दौरान एयर इंडिया का विमान एआई 409 पक्षी से टकरा गया. दिल्ली से पटना आने वाले इस विमान को पायलट ने सुरक्षित लैंड करा लिया, जिससे उसमें सवार करीब 100 यात्री बाल-बाल बच गए.

पक्षी के टकराने से विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई जिससे विमान ग्राउंडेड हो गया. विमान में आई तकनीकी खराबी की जानकारी उस समय मिली जब पटना से दिल्ली जाने वाले यात्री उसमें सवार हो गए और उड़ान भरने से पहले जब चेकिंग की गई. हालांकि पटना में मौजूद एयर इंडिया के इंजीनियरों ने इसे ठीक कराने की कोशिश की, लेकिन विमान उड़ान नहीं भर सका. इससे नाराज यात्रियों ने हंगामा भी किया. बाद में एयर इंडिया के दो विमानों से यात्रियों को दिल्ली भेजा गया. कई ने टिकट सोमवार के लिए बुक करा लिया.

हवा में उड़ान के समय हवाई जहाज में ही सो गया पायलट

एआई 410 के उड़ान नहीं भरने की वजह से दिल्ली से विदेश और दूसरे शहरों को जाने वाले यात्रियों की कनेक्टिंग फ्लाइट भी छूट गई. हालांकि एयर इंडिया का कहना है कि विमान पक्षी से नहीं टकराया था. किसी वजह से इंजन में तकनीकी खराबी आई गई जिससे यह ग्राउंडेड हो गया. दिल्ली से शाम में इसे ठीक करने के लिए एक्सपर्ट पटना पहुंच गए. उम्मीद है कि सोमवार को इसके ठीक होने के बाद यात्रियों को लेकर यह विमान दिल्ली के लिए रवाना होगा.

पटना एयरपोर्ट पर बर्ड हीटिंग की मार्च में दूसरी घटना

मार्च में पटना एयरपोर्ट पर बर्ड हीटिंग की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 5 मार्च को गो एयर की फ्लाइट जी8-218 के रनवे पर टचडाउन करने के दौरान रेयर व्हील से बर्ड हीटिंग हुई थी. इस हादसे में करीब 170 यात्री बाल-बाल गए थे. विमान की सुरक्षित लैंडिंग तो हो गई लेकिन यह ग्राउंडेड हो गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*