मुंगेर में हुए बवाल के बाद आसपास के जिलों में अलर्ट जारी, लिपि सिंह के हटते ही शांत हुआ लोगों का गुस्सा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बड़ी खबर आ रही है बिहार के मुंगेर जिले से, जहां मुंगेर में हालात को काबू करने के लिए चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है. चुनाव आयोग ने मुंगेर से सटे जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर के विधानसभा क्षेत्रों में अलर्ट जरी कर दिया गया है. मुंगेर कांड के बाद पुलिस और भी ज्यादा सचेत हो गयी है. कोई भूल चूक नहीं करना चाहती है. इसीलिए मुंगेर टाउन में चप्पे चप्पे पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

आपको बता दें कि कल मुंगेर में आक्रामक लोगों ने कई थानों में आग लगा दी थी. पहले एसपी ऑफिस में पथराव किया और फिर पुलिस की कई गाड़ियों को फूंक डाला. इसके बाद भी पुलिस मूकदर्शक बनी रही है. भीड़ को समझाने की कोशिश होती तो मुंगेर का तीन थाना जलने से शायद बच सकता था. लेकिन इसको लेकर लिपि सिंह आगे नहीं आई. भीड़ ने लिपि सिंह को मांग की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने इसे मानते हुए तत्काल एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीना को हटा दिया. वहीं, एसपी और डीएम के हटाये जाने के बाद लोगों का गुस्सा भी शांत हुआ.



इसके बावजूद लिपि सिंह डटी रही कि मुंगेर पुलिस ने फायरिंग नहीं की है. लेकिन जब सीआईएसएफ की रिपोर्ट आई तब इस बात का खुलासा हुआ कि मुंगेर पुलिस ने ही फायरिंग की जिसमें युवक की मौत हुई.