उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर बिहार में अलर्ट जारी, चुनावी हिंसा के लिए फोर्स की तैनाती

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  अभी-अभी बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है. एडीजी कुंदन कृष्णन ने बिहार के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है. कुंदन कृष्णन ने चुनावी हिंसा के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. एडीजी ने सभी जिलों के एसपी को निर्देश जारी कर दिया है. कुंदन कृष्णनन ने कहा कि अगर बिहार के किसी भी जिले में कुशवाहा के बयान से विधि-व्यवस्था बिगड़ती तो उसके जिम्मेदार वो खुद होंगे. ADG ने कहा कि पटना समेत पूरे बिहार में हाई अलर्ट जारी करने का निर्देश दिया है.

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के ‘खूनी धमकी’ वाले बयान पर बिहार पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस मुख्यालय ने पटना समेत बिहार के सभी जिलों को हर हाल में कानून -व्यवस्था बनाए रखने को कहा है. निर्देश में ये भी कहा गया है कि इसके लिए जो भी कड़े कदम उठाए जा सकते हैं वे उठाए जाएं.

https://www.youtube.com/watch?v=WXp2fcariGk

ADG कुंदन कृष्णन ने कहा कि सभी मतगणना केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती गई है, लेकिन कहीं भी किसी तरह की हुई हिंसा तो इसके लिए उपेंद्र कुशवाहा सीधे तौर पर जिम्मेवार होंगे.

उन्होंने भरोसा दिया कि किसी भी तरह की हिंसक कार्रवाई नहीं होने दी जाएगी और हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. विभिन्न जिलों के एसपी को यह निर्देश दिया गया है कि हर हाल में लॉ एंड ऑर्डर बनी रहे इसके लिए कड़े कदम उठाएं.

आपको बता दें कि कुशवाहा ने मंगलवार को पटना में लोगों से हिंसक अपील कर डाली थी. उन्होंने एग्जिट पोल को सिरे से खारिज करते हुए साफ कहा था कि ‘पहले बूथ लूट और अब रिजल्ट लूट’ की तैयारी चल रही है. अगर रिजल्ट लूट की घटना हुई तो महागठबंधन के नेताओं से आग्रह है कि हथियार भी उठाना हो तो उठा लें. सड़कों पर खून बहेगा.

https://www.youtube.com/watch?v=vkE13Sf8b8E&t=2s

इसके बाद अन्य राजनीतिक दलों की ओर से भी तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और टकराव की स्थिति पैदा होने की आशंका जताई जा रही है. इसी के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने एहतियातन ये कदम उठाए हैं. लेकिन इतना जरूर है कि उपेन्द्र कुशवाहा के लापरवाही भरे बयान ने बिहार की राजनीति में अनावश्यक तनाव पैदा कर दिया है.

खून की नदी बहाने वाले बयान के बाद राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आरा में एक निजी कार्यक्रम में कहा कि पहले लोग बूथ लूटने का काम करते थे और आज लोग रिजल्ट (परिणाम) लूटते हैं. इस पर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता संजय सिंह ने पलटवार किया है. उन्‍होंने कहा कि हमलोगों ने भी चूड़ि‍यां नहीं पहन रखी हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आज देश की जनता में आक्रोश है. लोकसभा चुनाव के परिणाम में अगर कोई गड़बड़ी हुई तो उसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्र सरकार दोषी होगी. इसलिए अगर इन लोगों के मन में चुनाव रिजल्ट प्रभावित करने का ज़रा सा भी इरादा होगा तो वो अपना इरादा बदल लें, नहीं तो देश की जनता आक्रोशित होकर सड़को पर होगी. मैं अपने बयान पर कायम हूं कि वैसी परिस्थिति में खून की नदियां बहेंगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*