लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आरजेडी के बीच पिछले कुछ दिनों से गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही थी. अब दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन पर सहमति बन गई है. आरजेडी ने कांग्रेस नेतृत्व से पांच सीटों की मांग की थी. जिसमें से आरजेडी को 4 सीट देने पर सहमति बनी है. बुराड़ी, करावल नगर, उत्तम नगर और पालम सीट आरजेडी को दी गई है.

कई दौर की बातचीत के बाद कांग्रेस और आरजेडी का दिल्ली में गठबंधन हो गया है. आरजेडी को चार सीट देने पर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बनी है. आज दिल्ली में आरजेडी की तरफ से राज्यसभा सांसद मनोज झा ने इसका एलान किया है.

कांग्रेस 66 और आरजेडी चार सीटों पर लड़ेगी चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों पर समझौता हो गया है. समझौता के तहत कांग्रेस 66 और आरजेडी चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आरजेडी के खाते में बुराड़ी,किराड़ी उत्तमनगर और पालम विधानसभा सीट गई है. आरजेडी इन चारों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी.

8 फरवरी को हो दिल्ली में चुनाव

बता दें कि 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव का मतदान होगा. वहीं,11 फरवरी को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे. 21 जनवरी नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. जबकि, नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है.