बिहार में गर्म सियासत के बीच राष्ट्रपति चुनाव कल, सभी दलों ने बुलाई विधायकों की बैठक

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में सत्ताधारी दलों के बीच चल रहे विवादों से जहां बिहार की राजनीति में उथल-पुथल मची है. वहीं इन सब के बीच राष्ट्रपति चुनाव का शोर भी अब तेज हो चुका है. 17 जुलाई को  राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मतदान होने जा रहा है. इसको लेकर बिहार के तमाम राजनीतिक दलों ने रविवार को अपने विधायकों की बैठक भी बुलाई है. 

भाजपा ने अपने विधानमंडल दल की बैठक पोलो रोड स्थित सुशील मोदी के आवास पर बुलाई है. बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग को लेकर मंथन किया जाएगा.

वहीं जदयू ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. जदयू की होने वाली बैठक की अध्यक्षता स्वयं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने वाले हैं. जदयू के विधायकों की बैठक एक अणे मार्ग में शाम चार बजे से होगी. 

वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को लेकर विवादों में घिरी राजद ने भी कांग्रेस के विधायकों के साथ संयुक्त बैठक बुलाई है. यह बैठक पटना के मौर्या होटल में होने जा रही है. शाम 6 बजे होने वाली इस बैठक में राजद और कांग्रेस के सभी विधायक मौजूद रहेंगे. इस बैठक में भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी.

बता दें कि 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव का मतदान है. तो वहीं 20 जुलाई को मतगणना की जाएगी. एनडीए की ओर से बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया है तो वहीं विपक्षी दलों की ओर से लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है.मालूम हो कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा एनडीए उम्मीदवार के समर्थन के बाद से ही बिहार में भी सियासी उथल-पुथल शुरू हो गई थी. राजद और जदयू के बीच खूब तल्ख बयानबाजी का भी दौर चला था.

वहीं, सूत्रों की माने तो राजनीतिक दलों की यह बैठक राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कम, बिहार में बदल रही राजनीतिक परिदृश्य को लेकर ज्यादा है. इसमें वर्तमान में चल रहे सियासी घमासान पर अगली रणनीति को लेकर भी मंथन किये जाने की खबर आ रही है.

यह भी पढ़ें-  बिहार भाजपा को शक, जीते 2 सांसद राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद को नहीं दे सकते हैं वोट !
इस लड़ाई में सब फंसे हैं, सवाल तो BJP में सुशील मोदी से भी पूछा जा रहा है