जेडीयू के पहले दिन की बैठक में इन सभी मुद्दों पर हुई चर्चा…कल 11.30 बजे राष्ट्रीय परिषद की बैठक

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : जेडीयू प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई. जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सीएम नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, आफाक अहमद खान, लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी,  प्रदेश जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव समेत झारखंड, यूपी, पश्चिम बंगाल, छत्‍तीसगढ़, कर्नाटक , तमिलनाडु, असम , अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, पंजाब, हरियाणा व दिल्‍ली से जदयू के प्रतिनि‍धि मौजूद रहे. कल 27 दिसंबर को सुबह 11:30 बजे से दोपहर के 2.30 बजे तक पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी.

दो दिवसीय बैठक के पहले दिन नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा हुई. बैठक में सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में किसानों के हित के लिए लगातार काम चल रहे. बिहार में सरकार के स्तर पर किसानों को किस-किस तरह की सुविधाएं मिल रहीं. पैक्स के माध्यम से धान की अधिप्राप्ति पूरी सहूलियत के साथ पूर्ण गति से हो रही.



बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू के परफार्मेंस पर भी बैठक में चर्चा हुई. साथ ही पार्टी के संगठन को अन्य राज्यों में विस्तार दिए जाने पर भी चर्चा हुई. इसके लिए पार्टी आने वाले समय में अपनी सक्रियता और बढ़ाएगी.

बैठक में अरूणाचल प्रदेश मे जेडीयू के विधायकों का बीजेपी में शामिल होने पर भी चर्चा हुई. पार्टी नेता केसी त्यागी ने बीजेपी के इस स्टैण्ड का विरोध करते हुए कहा कि इस प्रकार का रवैया बिल्कुल शोभनीय नहीं है. अरुणाचल में नगर निकाय चुनाव में जदयू ने काफी मजबूती के साथ चुनाव लड़ा है.