बिग बी ने बिहार के 2100 किसानों का चुकाया लोन, ब्लॉग पर दी जानकारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : सबके दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने एक बड़ा ही नेक काम किया है. अमिताभ बच्चन ने बिहार के दो हजार से से ज्‍यादा किसानों का लोन चुका दिया है. इस बात की जानकारी उन्‍होंने अपने ब्‍लॉग के जरिए दी है.

एक्‍टर ने लिखा है कि वादे को पूरा किया गया है. बिहार के किसानों जिनका लोन बकाया था, उसमें से 2100 को चुना और ओटीएस (वन टाइम सेटलमेंट) के साथ उनकी राशि का भुगतान किया. उनमें से कुछ लोगों को जनक पर बुलाया और श्‍वेता और अभिषेक के हाथों से उन्‍हें यह व्‍यक्तिगत तौर पर दिया.

आपको बता दें कि, जनक’ अमिताभ के बंगले का नाम है. इससे पहले बिग बी ने लिखा था कि उन लोगों के लिए गिफ्ट है जो लोन चुकाने में असमर्थ हैं. वे अब बिहार राज्‍य से होंगे. यह पहला मौका नहीं है जब अमिताभ ने किसानों की मदद की हो. पिछले साल उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश के एक हजार से ज्‍यादा किसानों का लोन चुकता किया था. 76 वर्ष के अभिनेता ने ब्‍लॉग में यह भी लिखा कि एक और वादा पूरा करना है. बहादुर दिलों जिन्‍होंने देश के लिए पुलवामा में अपनी जान कुर्बान कर दी, उनके परिवार और पत्नियों को आर्थिक मदद. सच्‍चे शहीद.

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के किसानों का चुका चुके हैं कर्ज

अमिताभ बच्चन ने पिछले साल अक्टूबर में उत्तर प्रदेश के 1348 किसानों का कर्ज चुकाया था. लोन की कुल रकम 4.05 करोड़ रुपए बताई गई थी. बिग बी ने इसके लिए बैंक ऑफ इंडिया से वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) प्लान की डील कर सारे किसानों का कर्ज एक बार में चुका दिया था. इससे पहले वह महाराष्ट्र के 350 किसानों का कर्ज चुकाकर भी चर्चा में आए थे.

शहीदों के परिवार की भी की थी मदद

इसके अलावा उन्होंने 44 शहीदों के परिवारों को भी आर्थिक मदद दी थी. तब बिग बी ने कहा था कि अपने देश के लिए शहीद होने वाले जवानों के परिवार के लिए कुछ करने से मुझे संतुष्टि मिलती है. आखिरकार वे हमारे लिए अपना जीवन कुर्बान करते हैं.