मिल गई अनुमति: जेल में होने के बाद भी विधान सभा सत्र में शामिल हो सकेंगे अनंत सिंह

अनंत सिंह (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : 22 नवंबर से बिहार विधान सभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है. 28 नवंबर तक चलने वाले विधान सभा के इस सत्र में भागलपुर जेल में कैद मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह भी शामिल होंगे. कोर्ट ने अनंत सिंह को विधान सभा सत्र में शामिल होने की अनुमति प्रदान कर दी है. इस संबंध में कोर्ट ने अपना आदेश जारी कर दिया है.

दरअसल, अनंत सिंह के एडवोकेट सुनील कुमार ने मंगलवार को ही एडीजे-20 की कोर्ट में एक अपील दायर की थी. अपील के जरिए अनंत सिंह को विधान सभा के शीताकालीन सत्र में शामिल होने की अनुमति देने की मांग की गई थी.



जिस पर कोर्ट ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है. साथ ही कोर्ट ने पटना की एसएसपी को एक निर्देश भी जारी किया है. यह निर्देश जेल से अनंत सिंह के विधान सभा जाने और सत्र खत्म होने के बाद वहां से वापस आने के दरम्यान सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में दिया गया है.

बुधवार को होगी पेशी

बुधवार को ACJM-1st की कोर्ट में अनंत सिंह की पेशी भी होगी. इसके लिए कड़ी सुरक्षा के बीच अनंत सिंह को भागलपुर जेल से पटना लाया जाएगा. यह पेशी कोतवाली थाना में दर्ज एफआईआर 23/16 में होगी.

इसके अलावा एक और पुराने केस में अनंत सिंह को कल ही पेश केिया जाएगा. आपको बता दें कि बाढ़ स्थित घर से बरामद एके—47 और हैंड ग्रेनेड के मामले में मंगलवार को ही उनके एडवोकेट ने CJM कोर्ट में रेग्यूलर बेल के लिए अर्जी दाखिल की है. इस पर भी बुधवार को ही कोर्ट में सुनवाई होनी है.

नालंदा : बैंक से रुपये निकालकर लौट रही थी जीविका दीदी, छीनकर फरार हो गए अपराधी