बिहार में नहीं थम रहा बेनामी पोस्टर वार, रंग-बिरंगे बैनरों से पटी राजधानी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में नहीं थम रहा पोस्टर वार. कभी लालू फैमिली पर तो कभी नीतीश कुमार पर पोस्टर के माध्यम से हमला करने का सिलसिला जारी है. खास बात कि ये सारे पोस्टर बेनामी होते हैं. इसमें किसी का नाम नहीं होता है.

बता दें कि दो दिनों से लालू फैमिली पर हमले वाले पोस्टर पटना के इनकम टैक्स व अन्य जगहों पर लगाए जा रहे थे. एक परिवार बिहार पर भार का स्लोगन दिया जा रहा था. इसी कड़ी में अब बुधवार को विपक्षी खेमे ने बिना नाम दिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पोस्टर से कड़ा हमला किया है.



दरअसल, विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही बिहार का सियासी पारा बढ़ गया है. इसे लेकर बेनामी पोस्टर वार छिड़ गया है. पटना की सड़कों पर बुधवार को एक और बेनामी पोस्टर लगाया गया है. इस बार ये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरोध में है. पोस्टर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें लगी हैं. इस बेनामी पोस्टर पर प्रधानमंत्री को कोट करते हुए लिखा है ‘नीतीश कुमार के डीनए में ही गड़बड़ी है’ पोस्टर पर ये भी लिखा है ‘मारते रहे बस पलटी, नीतीश की हर बात कच्ची’

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही राजद सुप्रीमो लालू यादव की फैमिली के खिलाफ पटना की सड़कों पर बेनामी पोस्टर दिखाई दिया था. पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर लगे पोस्टर में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, उनके बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती की तस्वीरें थीं. पोस्टर के द्वारा लालू परिवार पर तंज कसते हुए लिखा गया है कि ‘एक ऐसा परिवार जो बिहार पर भार’.

बहरहाल, अब तक लगाए गए दोनों पोस्टरों को किसने लगाया है या किस पार्टी की ओर से लगवाया गया है, इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन सियासी हलकों में इस बात के कयास लगाए जाने लगे हैं कि अब किसकी बारी होगी.