‘ढाई लोगों के आर्थिक फैसले ने देश की अर्थव्यवस्था चौपट कर दी है’

लाइव सिटीज डेस्क : बीजेपी के वरिष्ठ नेता और भारत के पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने जब से केंद्र की मोदी सरकार और अरुण जेटली पर भारत की वर्तमान अर्थव्यवस्था खराब करने का आरोप लगाते हुए हमला बोला है तब से विपक्ष समेत कई अन्य दिग्गज नेताओं ने भी मोदी सरकार पर हमला और भी तेज कर दिया है. इसी क्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने नोटबंदी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने कहा कि नोटबंदी एक बहुत बड़ी मनी लाउंड्रिंग स्कीम थी, जिसे सरकार द्वारा काले धन को सफेद करने के लिए लागू किया गया था. शौरी के अनुसार इस बात का खुलासा आरबीआई गवर्नर ने भी किया है. आरबीआई गवर्नर ने अपने एक बयान में कहा था कि नोटबंदी के कारण 99 प्रतिशत बैन लगे हुए नोट वापस आए हैं जबकि यह कहा जा रहा था कि नोटबंदी के कदम से टैक्स और काला धन वापस आएगा जो कि वापस नहीं आया है.

शौरी ने ये भी कहा है कि बड़े आर्थिक फैसले सिर्फ ढाई लोग लेते हैं, पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और घर के वकील, उनका इशारा वित्त मंत्री अरुण जेटली की ओर है. अरुण शौरी ने जीएसटी को लेकर भी बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि देश इस समय आर्थिक संकट से परेशान है और वहीं जीएसटी को बहुत ही गलत समय पर लागू किया गया है जो कि एक नासमझी वाला कदम था.

NDTV से बातचीत के दौरान अरुण शौरी ने कहा कि आर्थिक व्यवस्था गड़बड़ा गई है जिसे सुधारा नहीं जा सकता भले ही सरकार 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले सब ठीक करने का दावा क्यों न कर रही हो.

यह भी पढ़ें-  मीडिया की आजादी पर क्यों वायरल हुई अरूण शौरी की तकरीर, पढ़कर देखिए

मीडिया के सामने आए यशवंत सिन्हा, बोले नोटबंदी के बाद सदमे जैसा था GST का फैसला

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)