‘कौकब कादरी पर फैसला करें राहुल गांधी, RJD की पिछलग्गू नहीं बनेगी कांग्रेस’

ashok-CHAUDHRY
अशोक चौधरी, कांग्रेस नेता (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने बिहार में कांग्रेस की वर्तमान स्थिति पर अपनी राय रखी है. साथ ही उन्होंने बिहार के प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. मालूम हो कि बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटाये जाने के दौरान अशोक चौधरी का मुद्दा काफी विवादों में भी रहा था. अशोक चौधरी पद से हटने के बाद रो भी पड़े थे. अब एक बार फिर उन्होंने बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने बिहार उपचुनाव में राजद-कांग्रेस गठबंधन पर भी बोला.

राहुल गाँधी, कांग्रेस अध्यक्ष

पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को जल्द से जल्द बिहार में कांग्रेस को लेकर स्थिति स्पष्ट कर देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी पर आलाकमान को विचार करना चाहिए. उन्होंने राहुल गाँधी से अपील करते हुए कहा कि बिहार में कांग्रेस की मजबूती के लिए या तो कौकब कादरी को पूर्ण जिम्मेदारी दे दी जाए या अगर किन्ही और को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाना हो तो जल्द से जल्द बना देना चाहिए.

कौकब कादरी वर्तमान प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

बता दें कि इन दिनों बिहार में उपचुनाव की तैयारियां भी जोरों पर है. राजद-कांग्रेस के बीच तो भभुआ सीट के लिए तनातनी भी हो गई है. अशोक चौधरी ने भी इस मामले में राजद को दो टूक कह दिया है. उन्होंने कहा कि राजद को यदि गठबंधन करना है तो सम्मानजनक तरीके से करे. अररिया-भभुआ की सीट कांग्रेस को मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को राजद का पिछलग्गू बनकर नहीं रहना चाहिए. अशोक चौधरी ने कहा कि अररिया सीट पर चुनाव लड़ने से राष्ट्रीय स्तर पर मैसेज जाएगा.  पिछले कई वर्षो से राजद ने कांग्रेस को कुछ नहीं दिया है.

इससे पहले कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ने कहा कि भभुआ सीट पर उपचुनाव हर हाल में कांग्रेस ही लड़ेगी. अगर राजद वहां से चुनाव में खड़ा होता है तो भी कांग्रेस वहां से चुनाव लड़ेगी. सदानंद सिंह ने कहा कि अगर आरजेडी जिद करेगी तो चुनाव में हम अपने-अपने कैंडिडेट ही उतारेंगे. राजद को हम अपनी शक्ति जरूर दिखाएंगे. बता दें कि जब से बिहार में उपचुनाव का एलान हुआ है. सत्ताधारी दल जदयू ने तो चुनाव में उतरने से ही इंकार कर दिया है. इसे पार्टी का नीतिगत फैसला करार दिया गया है. सदानंद सिंह का बड़ा बयान: भभुआ पर कांग्रेस का हक़, राजद को दिखाएंगे अपनी शक्ति 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*