रो पड़े अशोक चौधरी, कहा-ऐसी विदाई की उम्मीद नहीं थी

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद आज बुधवार को अशोक चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस की. वे अपने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान काफी भावुक हो गए. साथ ही कांग्रेस पार्टी के कई सहयोगी नेताओं पर भी जम कर बरसे. उन्होंने सीपी जोशी पर खूब भड़ास निकाली.

उन्होंने सीपी जोशी को लेकर कहा कि अगर मुझे पद से हटाया गया तो वे मुझे भी फोन कर के बोल सकते थे. लेकिन उन्होंने मीडिया में फोन कर बताया. मैं तो इस्तीफा के लिए तैयार बैठा था.  अशोक चौधरी ने कहा कि मैं अपने आप को सफलतम अध्यक्ष मानता हूं। मेरे साथ जिन्होंने भी काम किया, सबको धन्यवाद देता हूं.मैंने पद यात्रा की. बिहार के लोगों को कांग्रेस पार्टी के साथ जोड़ने का काम किया. 1952 से लेकर 2017 तक हमारी दो पीढि़यों ने कांग्रेस की सेवा की है. लेकिन आज उस सेवा का फल यह मिला कि सीपी जोशी ने मुझे अपमानित कर के अध्‍यक्ष पद से हटाया. यह सिर्फ मेरा ही नहीं, दलितों का भी अपमान है.

उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल तक कांग्रेस में अध्यक्ष रहे डॉ. अशोक चौधरी को पार्टी तोडऩे के आरोप में पद से हटा दिया गया. डॉ. चौधरी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कांग्रेस आलाकमान के फैसले का स्वागत तो किया साथ ही कहा कि उनकी सम्मानजनक विदाई भी हो सकती थी.

पद से हटाए जाने के बाद डॉ. चौधरी ने कहा कि पार्टी के फैसले का वे स्वागत करते हैं, लेकिन जिस प्रकार से यह फैसला लिया गया, वह गलत है. किसी पार्टी पदाधिकारी ने फोन करके न मेरा तो इस्तीफा मांगा और न ही मुझे हटाए जाने की जानकारी दी. यह सम्मानजनक तरीका नहीं.

चौधरी ने कहा कि मैं सत्रह साल से पार्टी की सेवा कर रहा हूं. साढ़े चार साल से मैं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं. मैंने पार्टी को बिहार में खड़ा करने के लिए बहुत कुछ किया है. लेकिन, इनाम के रूप में मुझे बदनामी और मानसिक तनाव के अलावा कुछ नहीं मिला. झूठे आरोप लगाए गए कि मैं पार्टी तोडऩे की साजिश कर रहा हूं. जबकि इसका कोई प्रमाण नहीं। भविष्य की तैयारियों से जुड़े सवाल को चौधरी टाल गए.

यह भी पढ़ें- अशोक चौधरी की छुट्टी के बाद कौकब कादरी बिहार कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट बने

Patna में चलिए Sangeeta, यहां TV के साथ TV फ्री मिल रहा है अभी

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)