श्री राम मंदिर के शिलान्यास से सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के उत्थान का मार्ग प्रशस्त होगा : अश्विनी चौबे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि 5 अगस्त का दिन इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा. अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भव्य श्री राम मंदिर का शिलान्यास सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के उत्थान का मार्ग प्रशस्त करेगा. इसके साथ ही एक नई युग की शुरुआत हुई है. भारत विश्व गुरु बनेगा.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने श्री राम जन्मभूमि आंदोलन को याद करते हुए कहा कि 1990 में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के बाद गिरफ्तारी देने जाते समय लाठीचार्ज में कई आंदोलनकारी घायल हो गए थे. करोड़ों लोगों ने आंदोलन में भाग लिया था. यातनाएं झेली. आज सब की याद आ रही है उनके चेहरे आंखों के सामने झलक रहे हैं. लंबे संघर्ष के बाद आज सभी का सपना साकार हुआ है. जिसका सदियों से पीढ़ी दर पीढ़ी लोग इंतजार करते आ रहे थे. 5 अगस्त को इस ऐतिहासिक पल का सभी साक्षी बने.



इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने सपरिवार अपने निवास स्थान पर भगवान राम की पूजा की. देशवासियों के सुख समृद्धि उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की. सभी को भगवान श्री राम की भव्य मंदिर के शिलान्यास के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी.