कोरोना वैक्सिन का थर्ड फेज ट्रायल शुरु, अश्विनी कुमार चौबे ने कहा- मार्च अप्रैल तक मिलने लगेगा टीका

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देशभर में फैले कोरोना वायरस के कारण लोगों का बुरा हाल हो गया है. इधर, बिहार में भी कोरोना संक्रमण के कारण अब तक कईयों की मौत हो चुकी. हालांकि, इस बीच एक अच्छी खबर भी निकलकर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि साल 2020 के मार्च- अप्रैल तक कोरोना वैक्सिन का थर्ड फेज ट्रायल शुरु हो जाएगा. और संक्रमितों में बांटने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा.

इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है केंद्र सरकार प्रत्येक देशवासियों को बिना किसी परेशानी के कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो सके इसके लिए संकल्पित है. इसे ध्यान में रखकर केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न पहलुओं पर काम भी किया जा रहा है. बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है. प्रधानमंत्री जी स्वयं तमाम बिंदुओं पर समीक्षा कर रहे हैं.



अश्विनी चौबे ने कहा कि हाल ही में कोरोना वैक्सीन की मौजूदा स्थिति और वितरण पर प्रधानमंत्री जी की अध्यक्षता में बैठक हुई थी. इसमें वितरण की विभिन्न पहलुओं पर भी चर्चा हुई. कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री ने बारीकियों से सभी बिंदुओं की समीक्षा की है यह सिलसिला जारी है. हाल ही में उन्होंने अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे स्थित कंपनियों का भ्रमण कर स्थिति से अवगत हुए हैं. इस कार्य में जुटे वैज्ञानिकों डॉक्टरों से बातचीत भी की है. प्रत्येक देश वासियों तक सहूलियत से वैक्सीन पहुंच सके इसके लिए बैठक और समीक्षा लगातार की जा रही है. तमाम राज्यों से भी सुझाव मांगे गए हैं.