सावधान : एटीएम भी हैक होने लगे हैं, उड़ा लिए 19 लाख 40 हजार रुपये

लाइव सिटीज डेस्क : बैंक खाते कितने सुरक्षित हैं. आपके पास एटीएम है. पैसे की जरूरत पड़े तो निकाल लिए. नहीं तो बैंक में सेफ है पैसा. लेकिन तकनीक के इस युग में कुछ भी सुरक्षित नहीं है. हाल ही में एक मामला प्रकाश में आया है जहां एटीएम का ही सॉफ्टवेयर हैक कर लिया गया. फिर 19 लाख 40 हजार रुपये निकाल लिए गए.

पलवल में मंगलवार को एक एटीएम से 19 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए जाने का मामला सामने आया है. वारदात को अंजाम देने के लिए आराेपियों ने बैंक का सॉफ्टवेयर हैक कर लिया. मामला 18 अगस्त का है, लेकिन अपने लेवल पर जांच-पड़ताल में कोई सुराग नहीं मिलने के बाद मैनेजर ने शिकायत दी. 9 अक्टूबर की रात को पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शहर थाना पुलिस के अनुसार, एसबीआई बैंक के मैनेजर सुनीलकांत चौधरी ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि बैंक की ओर से लोगों को एटीएम की सुविधा शहर में विभिन्न स्थानों पर दी हुई है. भवनकुंड चौक के निकट स्थित एटीएम से 18 अगस्त को किसी ने प्रोग्रामिंग में गड़बड़ी कर 19 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए.

इस बारे में मशीन में पैसे डालने वाले कर्मचारियों, गार्डों व अन्य बैंक कर्मियों से पूछताछ की गई, लेकिन कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी. फिर मैनेजर सुनीलकांत ने इसकी लिखित शिकायत शहर थाना पुलिस को दे दी. शहर थाना पुलिस ने 9 अक्टूबर को देर रात अज्ञात के खिलाफ मशीन के प्रोग्रामिंग में गड़बड़ी करने व मशीन से पैसे चोरी करने के संबंध में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस इस मामले में एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगालने में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि एटीएम के कैबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग आने पर आरोपियों की पहचान कराई जाएगी. इसके लिए साइबर सेल की मदद ली जा रही है.

धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)