शराब माफिया को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुआ हमला, एएसआई और तस्कर को लगी गोली

लाइव सिटीज, पटना/क्राइम रिपोर्टर : राजधानी में शनिवार की सुबह एक बड़ा कांड हो गया. पटना पुलिस की टीम एक बड़े शराब तस्कर को गिरफ्तार करने गई थी. लेकिन उसके ठिकाने पर पहुंचने के बाद पुलिस टीम ही घेरा गई. टीम के उपर शराब तस्कर और उसके लोगों ने हमला कर दिया. एएसआई और उनकी टीम को जमकर पिटा. उनके उपर ईंट और पत्थर बरसाए. पुलिस टीम पर गोलीबारी तक की गई. तस्करों की तरफ से की गई गोलीबारी में एक गोली एएसआई आशुतोष राय के पैर में जा लगी. जूता के नीचे से गोली का पिलेट निकाला गया है. यह मामला पटना में जक्कनपुर थाना के तहत यारपुर इलाके की है. इस कांड में शराब तस्कर सुबोध पासवान को भी गोली लगी है. पुलिस का कहना है कि तस्करों की तरफ से चलाई गई गोली ही सुबोध को लगी है. जबकि मौके पर मौजूद कुछ लोगों का आरोप है कि पुलिस ने उसके पेट और पैर में गोली मारी थी. फिलहाल एएसआई आशुतोष और शराब तस्कर सुबोध, दोनों ही गंभीर रूप से घायल हैं. अलग—अलग हॉस्पिटल में दोनों का इलाज चल रहा है. वहीं दूसरी ओर इस घटना के बाद से लोकल पब्लिक गुस्से में है. करीब दो घंटे तक उनका हंगामा जारी रहा. गुस्साए लोग जमकर तांडव मचा रहे थे. सड़क पर तोड़फोड़ कर रहे थे.

— ट्रेन से शराब की खेप उतारने की मिली थी सूचना
दरअसल, शनिवार की सुबह जक्कनपुर थाना की पुलिस को सूचना मिली थी कि नई दिल्ली से राजेंद्र नगर आने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से शराब की बड़ी खेप को उतारा गया है, उसे मीठापुर की तरफ ले जाया जा रहा है. इसी सूचना पर जक्कनपुर थाना में तैनात एएसआई आशुतोष एक गाड़ी से मौके पर पहुंच गए. पास में शराब तस्कर का घर था. घर के बाहर खड़े सुबोध पासवान को पुलिस ने टीम ने पकड़ लिया. पुलिस टीम ने पहले उसकी पिटाई की. आरोप है कि पुलिस टीम उसेे घसीटते हुए ले जा रही थी. इसी के बाद वहां मौजूद लोग उग्र हो गए.


— काम नहीं आया रायफल, कंट्रोल को करना पड़ा मैसेज
उग्र भीड़ ने पुलिस टीम को बुरी तरह से घेर लिया था. उनके पास भागने का कोई रास्ता नहीं था. हर तरफ से पथराव होने लगी थी. इसके बाद ही गोलीबारी की शुरूआत सर्विस पिस्टल से पुलिस टीम की तरफ से की गई. आश्चर्य वाली बात ये है कि एएसआई के साथ जो सिपाही थे, उन्होंने रायफल से गोली चलाने की कोशिश की. लेकिन चली नहीं. ऐसे मौके पर भी रायफल दगा दे गया. इसके बाद पुलिस टीम अपने गाड़ी के पास पहुंची. फिर वायरलेस पर मैसेज फ्लैश कर कंट्रोल रूम को पूरे मामले की जानकारी दी गई. इसके बाद जक्कनपुर, सचिवालय, कोतवाली व गर्दनीबाग थाने की टीम मौके पर पहुंची.

— एसएसपी ने खुद की जांच
इस पूरे घटनाक्रम की जांच करने के लिए एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा खुद मौके पर पहुंचे थे. पूरे मामले की उन्होंने जांच की. पुलिस के अनुसार गोली दोनों तरफ से चली है. 4 राउंड पुलिस की तरफ से और 2 राउंड शराब तस्कर के लोगों ने चलाई. घटना स्थल से गोली का 2 खोखा भी बरामद किया गया है. पुलिस का दावा है कि सुबोध एक बड़ा शराब तस्कर है. इस गोरख धंधे में उसके परिवार के कई लोग शामिल हैं. ये सभी पहले से भी चार्जशीटेड हैं. दूसरी तरफ परिवार का कहना है कि सुबोध रिक्शा चलाता है.