जारी है मौसम की मार, पटना आने वाली स्पाइस जेट की 3 फ्लाइट रद

spicejet, बिहार, पटना, पटना एयरपोर्ट, पटना से गुवाहाटी, कामाख्या मंदिर, पटना-गुवाहाटी हवाई सेवा, patna to guwahati , bihar news, patna news, spice jet

लाइव सिटीज डेस्क : बढ़ती ठंड का कहर जारी है. सबसे ज्यादा बुरा असर तो ट्रैफिक सिस्टम पर ही पड़ा है. घने कोहरे के कारण सभी तरह के यातायात प्रभावित हो रहे हैं. ट्रेन, सड़क, एयर, सभी तरह के मार्गों पर परिचालन मुश्किल से ही हो पा रहा है. बीते कुछ दिनों से पटना एयरपोर्ट की बात करें तो वहां पर स्थिति बेहद नरक जैसी बनी हुई है. दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई से आने वाले यात्री के लिए आज भी निराश करने वाली ही खबर है.

मिल रही जानकारी के अनुसार, स्पाइस जेट की 3 फ्लाइट रद कर दी गई है. दिल्ली से पटना को आने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-741 रद कर दी गई है. वहीं कोलकाता से पटना आने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-876 भी रद कर दी गई है. चेन्नई से आने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-831 को भी कैंसिल कर दिया गया है. सुतियापा ने नरकपोर्ट बना दिया है पटना एयरपोर्ट को, डायरेक्‍टर मौज लेने गये हैं



बीते कुछ दिनों से ठिठुराती ठंड और घने कोहरे ने एयर ट्रैफिक पर बहुत ही गंदे तरीके से असर डाला है. बीते कुछ दिनों में पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों को भारी फजीहत झेलनी पड़ रही है. मालूम हो कि 29 दिसंबर को पटना में रात आठ बजे के बाद कोहरा बहुत अधिक घना हो गया था . पास में भी कुछ नहीं दिख रहा था . ऐसे में, गंभीर रिस्‍क लेकर पटना एयरपोर्ट पर कई विमानों की लैंडि़ंग कराई गई . लेकिन इसके बाद मामला और बिगड़ गया . गंभीर संकट पैदा हो गया . संकट इतना बड़ा कि रात को स्‍पेशल अरेंजमेंट करने पड़े और यह भी तब संभव हो पाया,जब लाइव सिटीज की ब्रेकिंग खबर ने न सिर्फ एयरपोर्ट मैनेजमेंट को तुरंत एक्टिव होने को मजबूर किया, बल्कि स्‍टेट एडमिनिस्‍ट्रेशन को भी रात की नींद तोड़ जग जाने को कहा .

समस्‍या ऐसे पैदा हुई कि रनवे पर लैंड कर चुके कई विमान पार्किंग तक पहुंचने की स्थिति में नहीं थे . विजिव‍लिटी तो गायब थी ही, साथ में पार्किंग में टेक ऑफ के लिए पहले से कई विमान खड़े थे . ऐसे में, रनवे पर खड़े विमानों के भीतर यात्री कैद हो गये . फ्लाइट के भीतर न पायलट और न ही क्रू मेंबर्स कुछ भी बता पाने की स्थिति में थे. बता दें कि पटना समेत पूरे बिहार में शीतलहर का कहर जारी है. आज रविवार को पटना में न्यूनतम 9 डिग्री और अधिकतम 17 डिग्री दर्ज किया गया. घने कोहरे ने जन जीवन को अस्त व्यस्त कर रखा है.