मुजफ्फरपुर में बागमती खतरे के निशान से ऊपर, कई इलाकों पर मंडराया बाढ़ का खतरा

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर/अभिषेक : नेपाल में लगातार हो रही बारिश के बाद एक बार फिर जिले पर बाढ़ का संकट मंडराने लगा है. नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. मुजफ्फरपुर में बागमती के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है और कटोझा में खतरे के निशान को पार कर चुकी है जिस कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात एक बार फिर देखने को मिल रहे हैं.

मुजफ्फरपुर में एक बार फिर बागमती नदी ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है. कटरा प्रखंड के बकुची के आसपास के इलाकों में पानी सड़कों के ऊपर से बह रहा है. कटरा के पश्चिमी भाग के लोगों का प्रखंड मुख्यालय जाने का संपर्क टूट चुका है. लोगों को एक बार फिर भीषण बाढ़ का डर सताने लगा है. लोग प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं.



वहीं, औराई परियोजना बांध के अंदर अब तक विस्थापित नहीं हो सके एक दर्जन से अधिक गांवों के लोग एक बार फिर बाढ़ से घिर गए हैं. अगर लगातार ऐसे ही नदी के जलस्तर में वृद्धि होती रही तो विगत महा में आयी बाढ़ की तरह स्थिति पैदा हो जाएगी. लोग नदी के जलस्तर से काफी भायभीत हैं. लोगों का कहना है कि एक महीने पहले आयी बाढ़ से अभी तक वो बाहर भी नहीं निकले थे और एक बार फिर से बाढ़ चौखट पर आ गई है.


बता दें कि बीते माह आयी बाढ़ से के मुजफ्फरपुर के 15 प्रखंड प्रभावित हुए थे. जिले की 20 लाख से ज्यादा की आबादी बाढ़ की त्रासदी झेली थी. लोग पिछले महीने बाढ़ से उबरे भी नहीं थे कि एक बार फिर उनपर बाढ़ का संकट मंडराने लगा है. लोग सरकार और प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं.