कर्नाटकः BJP की चुनाव रद्द करने की मांग, बेंगलुरु में हजारों फर्जी वोटर आईडी मिलने पर बवाल

बेंगलुरु ,जलाहाल्ली,वोटर आईडी कार्ड,चुनाव आयोग,संजीव कुमार,राज राजेश्वरी,मंजुला नंजामुरी,Bangalore,anant kumar, jalahalli, congress,bjp,Karnataka assembly, Karnataka assembly polls, siddaramaiah, bs yeddyurappa, jds

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बेंगलुरु के जलाहाल्ली इलाके में एक घर से बड़ी संख्या में वोटर आईडी कार्ड बरामद होने का विवाद बढ़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर बेंगलुरु में चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने मंगलवार रात को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यह इलाका राज राजेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है.

संजीव कुमार ने बताया कि राज राजेश्वरी में 4 लाख 35 हजार 439 वोटर हैं, यह वहां की आबादी का 75.43 फीसदी है. पिछली बार रिवीजन के दौरान 28 हजार 825 नाम जोड़े गए थे. इसके बाद अपडेशन के दौरान 19,012 नाम और जोड़े गए थे. इस दौरान 8817 लोगों का नाम हटाया भी गया था.

यह भी पढ़ें-

लालू प्रसाद बेटे तेजप्रताप की शादी में होंगे शामिल, 9 से 15 मई तक पैरोल

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किए 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद

संजीव कुमार ने कहा कि वह खुद इस घर में गए और उन्हें यहां 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए. इन्हें छोटे बंडलों में बांधकर और लपेटकर रखा गया था. हर बंडल पर फोन नंबर और नाम लिखा गया था. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राज राजेश्वरी में कांग्रेस प्रत्याशी ने 15 हजार फेक वोटर आईडी कार्ड बनाए हैं. बीजेपी राज राजेश्वरी नगर में चुनाव रद्द करने की मांग कर रही है. बीजेपी की ओर से इस संबंध में पुलिस में भी शिकायत की गई है.

मंजुला नंजामुरी के नाम पर है फ्लैट

जानकारी के मुताबिक यह फ्लैट मंजुला नंजामुरी के नाम पर है और फिलहाल इसमें राकेश नामक युवक किराए पर रहता है. बताया जा रहा है कि वह एक चुनावी उम्मीदवार का करीबी है. चुनाव अधिकारियों ने निष्पक्ष चुनावों का आश्वासन दिया है. उधर बीजेपी के सदानंद गौड़ा ने आरोप लगाया है कि इस मामले में राज राजेश्वरी नगर से कांग्रेस के उम्मीदवार मुनिरत्न नायडू का हाथ है.

यह भी पढ़ें-

बिहार के दलितों के लिए नीतीश ने खोला खजाना, UPSC-BPSC की PT निकालने पर मदद का एलान

भाजपा की चुनाव रद्द कराने की मांग

सदानंद गौड़ा ने कहा है कि सत्ताधारी दल के विधायक अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं और अधिकारियों पर दबाव डालकर वोटर लिस्ट में गलत नाम डलवा रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस विधायक मुनिरत्न नायडू को गुंडा करार दिया है. उन्होंने कहा कि कम से कम 60 हजार वोटर आईडी कार्ड का गलत इस्तेमाल हो रहा है.

वोटरों का ध्यान भटकाना चाहती है बीजेपी – कांग्रेस

इस मामले पर कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस तरह कांग्रेस पर इल्जाम लगाकर अपनी तरफ ध्यान आकर्षित करना चाहती है. सुरजेवाला ने कहा कि यह वोटर आईडी कार्ड ना तो पुलिस ने बरामद किए हैं ना ही चुनाव आयोग ने बल्कि इन्हें बीजेपी कार्यकर्ता ने बरामद किया है. उन्होंने कहा कि जिस फ्लैट से वोटर आईडी कार्ड बरामद हुए हैं वो फ्लैट मंजुला नंजामुरी का है, जो कि बीजेपी की नेता हैं.

कांग्रेस के इन सवालों के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मंजुला 6 साल पहले पार्टी छोड़ चुकी हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मामले में अब BJP पर आरोप लगाना चाहती है. जावड़ेकर ने कहा कि जिस फ्लैट से वोटर आईडी कार्ड बरामद हुए हैं वो लीज पर है. मामले की जांच जारी है.

About Md. Saheb Ali 4927 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*