बिहार जेल प्रशासन ने कक्षपाल राजू यादव को दी श्रद्धांजलि, निकाला कैंडिल मार्च, खगड़िया सड़क हादसे में हुई थी मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भागलपुर केंद्रीय कारा जुब्बा साहनी में पदस्थापित सिपाही राजू यादव की सड़क दुर्घटना में हुई मौत पर जेल प्रशासन ने शोक व्यक्त किया है. आज पटना के बेउर जेल, भागलपुर केन्द्रीय कारा प्रशासन और छपरा कारा प्रशासन की ओर से कैंडील मार्च निकालकर मृतक राजू यादव को श्रद्धांजलि दी  गयी. इस मौके पर कारा के दर्जनों जवान, अधिकारियों ने हाथों में कैंडिल लेकर राजू यादव को श्रद्धांजलि दिया.

इस मौके पर महानिरीक्षक मिथलेश मिश्र ने कहा कि राजू यादव सदा अपने कर्तव्यों को निष्ठा पूर्वक निर्वहन किया. वे निर्भीक हो अपनी  सेवा करते रहे. वहीं बेउर जेल अधीक्षक सत्येंद्र कुमार उपाधीक्षक संजय कुमार और सरवर इमाम ने कहा कि वे एक साहसी और निर्भीक सिपाही थे. उनकी मौत कारा प्रशासन के लिए एक अपूरणीय छति है.



मिथिलेश मिश्रा, जेल महानिरीक्षक

सभी ने उनको याद करते हुए कहा कि वो ड्यूटी के दौरान कभी भी कैदियों के प्रलोभन में नहीं आए और जेल प्रशासन के प्रति वफादार रहकर कर्तव्यों का पालन करते रहे. बता दें कि राजू यादव खगड़िया में शादी समारोह से भाग लेकर गुरूवार की रात लौट रहे थे. इसी दौरान खगड़िया मानसी रोड एनएच 31 पर मानसी थाना अंतर्गत मटिहानी गांव के समीप बाइक हादसा में 34 वर्षीय राजू कुमार की मौके पर ही मौत हो गई.

हादसा इतना भयानक था की बाइक के परखच्चे उड़ गए. मृतक के साथियों ने बताया कि राजू केंद्रीय कारा भागलपुर में कक्षपाल के पद पर तैनात थे और बिहार जेल मेंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष भी थे. हाल ही में 28 नवंबर 2020 को संघ का चुनाव हुआ था, जिसमें वे अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए थे.