हाईवे पर चलता था ट्रकों से वसूली का खेल, DIG विकास वैभव ने कर दी कार्रवाई

dig-vikas-vaibhav
DIG विकास वैभव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्कः बीएमपी जवानों के ट्रकों से पैसों की वसूली मामले में बड़ा एक्शन हुआ है. बताया जा रहा है कि सभी आपरोपी 4 जवानों को निलंबित कर दिया गया है. दरअसल नवगछिया के मकंदपुर चौक पर ट्रक चालकों से वसूली करते गोपालपुर थाने के जवानों का वीडियो वायरल हो गया था. इसी मामले में डीआईजी विकास वैभव के निर्देश पर एसपी पंकज कुमार ने जवानों को सस्पेंड कर दिया.

बता दें कि यह सभी जवान मुजफ्फरपुर के बीएमपी 6 के हैं. वहीं इस मामले में मुजफ्फरपुर में बीएमपी छह के कमाडेंट को भी जवानों के निलंबन की सूचना दे दी गई है. जानतारी के मुताबिक ट्रक चालकों से अवैध वसूली का वीडियो किसी ने डीआईजी को भेजा था. डीआईजी ने त्वरित संज्ञान लेते हुए नवगछिया एसपी से बात की और वसूली में शामिल जवानों को चिह्नित कर कार्रवाई करने को कहा. निलंबित होने वाले जवानों में हवलदार उदय शंकर, सिपाही धीरज कुमार, ईश्वर पासवान और अभिजीत कुमार शामिल हैं.

इसके बाद गोपालपुर के थानेदार ने आरोपित जवानों को सूचना दी कि उनके द्वारा वसूली का वीडियो वायरल हुआ है. उस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए डीआईजी के निर्देश पर उन लोगों को एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. यह सुनते ही चारों बीएमपी जवानों हक्के-बक्के रह गए.

इस पूरे मामले में भागलपुर रेंज के डीआईजी विकास वैभव ने कहा कि मकंदपुर चौक पर ट्रक चालकों से कुछ पुलिस जवानों द्वारा अवैध वसूली करते वीडियो प्राप्त हुआ. सत्यता पता करने पर मामला सही निकला. इस मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए नवगछिया एसपी को वसूली में शामिल जवानों को निलंबित करने का निर्देश दिया गया है.