आरा में जहरीली शराब कांड में आज फैसला, 21 लोगों की हुई थी मौत

bhojpur crime, news , state, Bihar Crime , Hooch tragedy , Ara Hooch tragedy , Ara court , Bhojpur-crime, Patna crime, बिहार समाचार , जहरीली शराब कांड , News

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार के आरा में अनाइठ महादलित टोले में 6 साल पहले जहरीली शराब पीने से हुई 21 से ज्यादा लोगों की मौत में आज कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. 51 लोगों की गवाही, मृतकों के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और घटना के बाद जब्त शराब के सैम्पल टेस्ट के आधार पर आज सभी दोषियों को सजा मुकर्रर की जाएगी.

गई थी 21 लोगों की जान

7 दिसंबर 2012 को हुई इस घटना के बाद सड़क से सदन तक मामला गुंजा था जिसमें 4 दिनों तक एक-एक कार 21 लोगों की जान चली गई थी. हालांकि 21 लोगों की मौत सरकारी आंकड़ों के आधार पर थी लेकिन घटना के वक्त 21 से ज्यादा लोगों की मौत मीडिया रिपोर्ट में सामने आई थी.

हादसे के तकरीबन 6 साल पर आज सुनाए जानेवाले फैसले पर सभी की निगाहें टिकी हैं. जिनके अपनों ने इस घटना में दम तोड़ा था वो आज आनेवाले फैसले पर टकटकी लगाए बैठे हैं.

बता दें कि इस हादसे के बाद नवादा थाने में 2 केस दर्ज किए गए थे जिनमें 8 लोगों पर नामजद और कई अज्ञात पर केस दर्ज किया गया था. घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल के पास छोटी रेलवे लाइन के समीप से 12 बोरी में बंद भारी मात्रा में नकली शराब बरामाद किया था जिसकी जांच के लिए उन्हें पटना स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेज गया था.

आरा कोर्ट में मामले की सुनवाई के बाद आज तय होगा कि 15 अभियुक्तों को सजा मिलेगी या फिर वे बरी हो जाएंगे. आरा कोर्ट द्वारा आज सुनाए जानेवाले सजा के बाबत पूछे जाने पर सभी महिलाओं ने कोर्ट से उचित न्याय मिलने की बात कही.

About Md. Saheb Ali 4773 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*