अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे जो बाइडेन, ट्रंप को कहा- हम अमेरिकी विरोधी हो सकते हैं, दुश्मन नहीं…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन की रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त बरकरार है. व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है. जिसमें जो बाइडेन को 284 वोट मिले हैं. जबकि डोनाल्ड ट्रंप को 214 वोट मिले हैं.

जो बाइडेन ने अपने समर्थकों और अमेरिकी नागरिकों से शांति बनाए रखने की अपील की और ट्रंप का नाम लिए बगैर कहा कि हम विरोधी हो सकते हैं, मगर दुश्मन नहीं. डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने अमेरिकियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस रेस में जीतने जा रहे हैं.



उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि जो परिणाम आए हैं, उससे पता चल रहा है कि कौन जीत रहा है. उन्होंने कहा, अभी चुनाव के नतीजों की फाइनल घोषणा नहीं हुई है, मगर नतीजों के नंबर हमारी कहानी बयां कर रहे हैं कि हम जीत रहे हैं.

 बाइडेन ने आगे कहा कि अमेरिकी चुनाव कठिन रहे हैं, मगर हमें शांत रहना चाहिए. मुझे परवाह नहीं है कि लोगों ने इसे रोकने की कितनी कोशिशें की हैं, मगर मैं ऐसा नहीं होने दूंगा. हम लोकतंत्र में गहरा विश्वास रखते हैं मगर राजनीति का उद्देश्य राष्ट्र के लिए काम करना है। हम विरोधी हो सकते हैं, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं, हम अमेरिकी हैं.

डेमोक्रेट की ओर से उपराष्ट्रपति पद कमला हैरिस  ने कहा कि वोटों की गिनती के दौरान अमेरिकी नागरिकों से संयम बरतने और शांत रहने की अपील की. उन्होंने दावा किया कि अमेरिकी नागरिकों ने डेमोक्रेट्स को कोरोना वायरस संकट, आर्थिक मंदी और नस्लवाद की समस्या पर कार्रवाई करने के लिए चुना है.