बड़े और मंझले भाई को 15-15 साल मिला, अब 5 साल मेरी बारी है, मुजफ्फरपुर के मीनापुर में बोले उपेन्द्र कुशवाहा

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : मुजफ्फरपुर के मीनापुर में रालोसपा सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा ने चुनावी सभा की. इस दौरान उन्होंने जीडीएसएफ से रालोसपा प्रत्याशी प्रभु कुशवाहा के लिए वोट मांगा. सभा को संबोधित करते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने लालू-राबड़ी और नीतीश कुमार के शासनकाल पर निशाना साधा.

कुशवाहा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपने बड़े भाई को 15 साल और मंझले भाई को 15 साल देने का काम किया. दोनों भाईयों ने मिलकर बिहार का 30 साल बर्बाद करने का काम किया. शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बिहार अभी भी बदहाल है. दोनों ने यहां के युवाओं की जिंदगी बर्बाद करने का काम किया है.



कुशवाहा ने आगे कहा कि आज भी देश के किसी भी प्रदेश में आप जाए तो वहां पर बिहारी भाई बहन जरूर मिल जाएंगे. यहां के लोग दूसरे प्रदेशों में जान जोखिम में डालकर मजदूरी करते है. उनकी वहां क्या हालत है यह किसी से छिपा नहीं है.

बिहार में आजतक पलायन नहीं रूका. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण हैं यहां ना तो किसी प्रकार की रोजी रोटी का साधन किया गया. रोजी रोटी की तलाश में आज भी यहां के लोग दूसरे प्रदेशों को पलायन करते हैं. यहां के युवा इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर दूसरे प्रदेशों में मारे-मारे फिरते हैं. 5-7 हजार की नौकरी के लिए दर दर भटकते हैं, फिर भी उन्हें नौकरी नहीं मिलती है.

बिहार में सूरत 15 महीने में बदलने का दावा करते हुए कुशवाहा ने कहा कि जब बड़े भाई को 15 साल का मौका मिला, मझले भाई को भी आपने 15 साल का मौका दिया तो इस छोटे भाई की बारी है. हमें भी 5 साल का तो मौका मिलना चाहिए. उनहोंने लोगों ने 15-15 साल में जो नहीं कर दिखाया उसे हम 15 महिने में कर दिखाएंगे.

कुशवाहा ने लोगों से अपील करते हुए यह भी कहा  कि लोग आपके द्वार तरह-तरह के झांसे देकर वोट लेने के लिए आएंगे. लेकिन इनके झांसे में पड़ना नहीं है. अब मंजिल दूर नहीं है. एक अणे मार्ग का रास्ता बहुत नजदीक आ गया है. इसलिए आप लोग इसबार जीडीएसएफ की सरकार बनाने का काम करे. ताकि आपके सपनों का बिहार बन सकें.