बड़ी खबर: ‘छोटे सरकार’ आरजेडी करेंगे ज्वाइन ! सारी तैयारी पूरी सिर्फ घोषणा बाकी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कभी नीतीश कुमार के खासम खास रहे मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह अब लालू यादव की ताकत बनेंगे. विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार आरजेडी में जाने का बाहूबली विधायक अनंत सिंह ने मन बना लिया है. इसके लिए पूरी तैयारी भी कर ली गयी है.

बताया जा रहा है कि 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव अनंत सिंह आरजेडी की टिकट पर लड़ेंगे. इसके लिए उनके लोग मोकामा के गांव-गांव में घूमना भी शुरू कर दिया है. छोटे सरकार के संदेश को ये लोग जनता तक पहुंचा रहे है.



बताया जा रहा है कि कोर्ट खुलने के बाद पेशी के लिए ले जाने के दौरान अनंत सिंह मीडिया के सामने आरजेडी में जाने की घोषणा कर सकते है. इसके लिए सियासी बिसात बिछाना शुरू कर दिया गया है. अब सिर्फ घोषणा करने की औपचारिकता रह गयी है.

राजनीतिक पंडितों की माने तो नीतीश कुमार से अलग होने के बाद अनंत सिंह के पास दूसरा कोई रास्ता भी नहीं बचा था. 2019 का लोकसभा चुनाव अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने कांग्रेस की टिकट पर मुंगेर से लड़ी थी. लेकिन उसका नतीजा क्या रहा यह किसी से छिपी नहीं है. इसके बाद उनके पास लालू का ही सहारा बच गया है.

उधर आरजेडी के लिए अनंत सिंह के पार्टी में लाने का संदेश साफ है. तेजस्वी पहले की कह चुके हैं कि आरजेडी ए से जेड तक के लोगों को मौका देगी. अनंत सिंह को टिकट देने सवर्ण वर्ग के लोगों में एक अच्छा संदेश जाएगा और इसका फायदा पार्टी को मिलेगी.  

पहले से भी अनंत सिंह कहते आ रहे है कि लालू यादव ने मेरा कुछ नहीं बिगाड़ा है. आरजेडी की टिकट पर इनके बड़े भाई दिलीप कुमार सिंह चुनाव लड़े और जीते भी. हालांकि वो अंतिम चुनाव सूरजभान सिंह से हार गए थे.  

उधर अनंत सिंह के लोजपा में जाने की बात से सूत्रों ने इऩकार किया है. अनंत सिंह के दूतों की माने तो चिराग की पार्टी में पहले से ही भान और तलवार मौजूद है. ऐसे में वहां सहीं नहीं रहेगा.