शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, ओपेन कैंप लगाकर होगी काउंसलिंग, सीएम ने दी हरी झंड़ी, 94 हजार पदों पर होगी बहाली

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, 94 हजार पदों पर शिक्षक बहाली को रद्द नहीं किया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहाली पूरी करने को लेकर हरी झंडी दे दी है. सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री ने ओपेन कैंप लगाकर काउंसलिंग करने का आदेश दिया है. जिसकी मांग शिक्षक अभ्यर्थी कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि काउंसलिंग के लिए तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी. पिछले 10 दिनों से गर्दनीबाग के धरना स्थल पर शिक्षक अभ्यर्थी धरना पर बैठे हैं. इनकी मांग को मानते हुए सरकार ने ओपेन कैंप लगाकर काउंसलिंग कराने का निर्णय लिया है. जिसकी तारीख जल्द जारी की जाएगी.



 पटना के गर्दनीबाग में अपनी मांग को लेकर पिछले 10 दिनों से शिक्षक अभ्यर्थी धरने पर बैठे हैं. इस दौरान पुलिस के द्वारा इनको वहां से खदेड़ दिया गया. इन पर लाठियां बरसायी गयी. जिसमें कई शिक्षक अभ्यर्थी बुरी तरह से घायल हो गए, जिन्हें आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. गर्दनीबाग धरना स्थल से खदेड़े जाने के बाद इन सभी ने पटना के इको पार्क को धरना स्थल में बदल दिया.

पटना के इको पार्क में धरने पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने जाकर मुलाकात की. उन्होंने पूरे मामले की जानकारी बिहार के डीजीपी, डीएम और एसएसपी को दिया. जिलाधिकारी पटना से बात करते हुए उन्होंने शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए गर्दनीबाग में धरना देने की अनुमति दिलायी. खुद इको पार्क से शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ तेजस्वी गर्दनीबाग गए और इनकी मांग को सदन में उठाने का आश्वासन दिया.