Big News : चार दिन के बजाए अब एक दिन को होगा बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र, सरकार ने लिया फैसला

लाइव सिटीज, सेंट्रल पोस्ट :  अभी-अभी एक बड़ी खबर आ रही है कि बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र अब एक ही दिन चलेगा. चार दिन के बजाए एक दिन सत्र चलाने को लेकर फैसला लिया गया है.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप लेकर सरकार ने यह फैसला लिया है. 3 अगस्त को ही प्रथम अनुपूरक बजट सदन के पटल में रखा जाएगा. भोजनावकाश के बाद बिहार में कोरोना की स्थिति और बाढ़ की विभिषिका पर चर्चा की जाएगी.



बिहार के इतिहास में पहली बार होने जा रहा है जब विधानमंडल हॉल से बाहर सत्र आहूत किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने राजभवन को सदन से बाहर किसी अन्य जगह सत्र आहूत करने की अपील किया था.

सरकार की अपील पर सहमति जताते हुए राज्यपाल ने पटना के ज्ञान भवन में सत्र बुलाने की अनुमति प्रदान की थी. ज्ञान भवन के प्रथम तल विधानपरिषद की बैठक और उसके ऊपर वाले तल पर विधानसभा की  बैठक कराने का निर्णय लिया गया. इसके लिए तैयारी को अमलीजामा पहनाने की दिनरात कोशिश की जा रही है.

बता दें कि मानसून सत्र में चार बैठके होनी थी. 3 अगस्त से 6 अगस्त तक सत्र चलाए जाने थे. लेकिन कोरोना के कारण सरकार ने सत्र की अवधि को एक दिन करने का निर्णय लिया है.