सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर: गवर्नर कोटे से एमएलसी बनाए जाएंगे सत्यप्रकाश सिंह ! रघुवंश प्रसाद सिंह से जेडीयू की चल रही बात

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : इसबार का बिहार विधानसभा चुनाव कई मायने में ऐतिहासिक होने जा रहा है. कोरोना काल में जहां बूथों का रंग बदला बदला सा दिखेगा वहीं नये समीकरण के साथ कई दल चुनाव मैदान में ताल ठोकते दिखेंगे. कई दोस्त दुश्मन के पाले में दिखेंगे तो कई दुश्मन दोस्त बन जाएंगे.

सियासी दुनिया का एक बड़ा नाम रघुवंश प्रसाद सिंह जिनका नाम लालू के साथ पिछले 32 वर्षों से जुड़ा रहा अचानक 30 शब्दों के लेटर से टूट गया. दिल्ली के एम्स से लिखी चिट्ठी ने बिहार के सियासत को उथल पूथल कर दिया है.



चिट्ठी के माध्यम से रघुवंश प्रसाद सिंह पल में आरजेडी से रिश्ता क्या तोड़ने की घोषणा की दूसरे दलों ने टकटकी लगा दी. जेडीयू, बीजेपी. हम सेक्यूलर समेत तमाम वो दल जिसकी सियासी लड़ाई रघुवंश बाबू से रहती थी आज उनको पलक बिछाए स्वागत करने को तैयार है.

इसी बीच खबर यह भी आ रही है कि रघुवंश प्रसाद सिंह के बड़े बेटे सत्यप्रकाश सिंह गवर्नर कोटे से विधान पार्षद बनाए जा सकते हैं, इसे लेकर जनता दल यूनाइटेड से बात चल रही है. अगर ऐसा होता है तो निश्चित ही यह मान लेना होगा कि आरजेडी के  बाद रघुवंश बाबू का दूसरा ठिकाना जेडीयू ही बन सकता है. हालांकि, रघुवंश ने इस बाबत कुछ भी नहीं कहा है.

अभी रघुवंश प्रसाद सिंह दिल्ली के एम्स में भर्ती है. जिनका हालचाल जेडीयू, बीजेपी के नेताओं ने फोन से ली . बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने आज सुबह रघुवंश प्रसाद सिंह को फोन कर उनका हाल जाना है. उनका हाल जानने वालों में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व केंद्रीय स्‍वस्‍थ्‍स राज्‍य मंत्री अश्विनी चौबे भी शामिल हैं.