बड़ी खबर: केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को हुआ कोरोना, रिपोर्ट आने के बाद खुद को किया आइसोलेट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दिया है. अपने ट्वीट में चौबे ने लिखा “कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने आज टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है, डॉक्टर्स की सलाह पर होम आइसोलेशन में सभी दिशा- निर्देशो का पालन कर रहा हूं. मेरा अनुरोध है, जो भी लोग गत कुछ दिनों में संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवा लें”.

पूरे देश समेत बिहार में भी कोरोना अभी पांव पसारे हुए हैं.  पटना एम्स में रविवार को पुनपुन थानाध्यक्ष की पत्नी सहित पांच लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में शास्त्री नगर के रहने वाले पुनपुन थानाध्यक्ष कुंदन सिंह की पत्नी नम्रता , कटिहार के 60 वर्षीय अताउर रहमान, मिठापुर के 56 वर्षीय शंभु कुमार सिन्हा, मधुबनी के 54 वर्षीय प्रेमकांत दास जबकि पटना के 79 वर्षीय योगेंद्र प्रसाद की मौत हो गयी है.



पटना में रविवार को 275 नये कोरोना मरीज सामने आये हैं. इन नये मरीजों के साथ ही जिले में अब तक सामने आये कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 48,195 हो गयी है. वहीं पुराने मरीज तेजी से ठीक भी हुए हैं. जिले में 45,786 मरीज कोरोना से लड़ कर ठीक हो चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक कोरोना से 374 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिले में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 2035 है. वहीं, पीएमसीएच में हुई कोरोना जांच में रविवार को कुल 16 पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं.

यहां आरटीपीसीआर से 1131 सैंपलों की जांच की गयी इसमें से दस पॉजिटिव पाये गये. इनमें सात पीएमसीएच के मरीज और तीन मुंगेर से आये सैंपल थे. इसमें एक डॉक्टर भी शामिल हैं.

दूसरी ओर रैपिड एंटीजन किट से यहां 69 सैंपलों की जांच की गयी इसमें से 6 पॉजिटिव पाये गये. इसमें भी एक डॉक्टर शामिल हैं. यहां के कोविड वार्ड में रविवार शाम तक 36 मरीज भर्ती थे. इसमें भर्ती आरा के 56 वर्षीय मरीज एके पांडेय की रविवार को कोरोना से मौत हो गयी.