मिथिलांचल में फिर हुई बड़ी लूट, स्वर्ण व्यवसायी को अपराधियों ने बनाया निशाना, लाखों लूटकर मार दी गोली

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बिहार में क्राइम ग्राफ कम नहीं हो रहा है. पुलिस को अपराधी लगातार चुनौती दे रहे हैं. इस साल की सबसे बड़ी लूट दरभंगा में हुई. लगभग सात करोड़ का गहने अपराधियों ने लूट लिये. इसका पूरी तरह अभी खुलासा भी नहीं हुआ है कि अब मधुबनी में स्वर्ण कारोबारी से लाखों के गहने लूट लिये. घटना बासोपट्टी में हुई है.

बताया जाता है कि मधुबनी के बासोपट्‌टी में अपराधियों ने लूट के बाद सोना कारोबारी मुकेश साह को दिनदहाड़े गोली मार दी. गहने से भरे बैग को लेकर को लुटेरे आसानी से निकल भागे. सूत्रों के अनुसार, आसपास के लोगों ने उन्हें गंभीर स्थिति में दरभंगा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. बताया जाता है कि स्वर्ण व्यवसायी को दो गोली मारी गई है.



बताया जाता है कि स्वर्ण कारोबारी अपने बैग में लाखों के गहने रखकर घर जा रहा था. रास्ते में घात लगाये अपराधियों ने उन्हें घेर लिया. कारोबारी ने बैग लूटने का जब विरोध किया, तो उन पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. घटना के बाद व्यवसायियों में दहशत है. बता दें कि मिथिलांचल में दरभंगा के बाद यह दूसरी घटना है. दिसंबर में पहले सप्ताह में दरभंगा में अपराधियों ने बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया था. हॉलसेल दुकान से 7 करोड़ के गहने लूट लिये थे.

सिवान व खगड़िया में भी लाखों की लूट

सिवान और खगड़िया में भी ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी व लूट हुई है. बताया जाता है कि सिवान में चोरों ने सोने व चांदी पर हाथ साफ किया है. हुसैनगंज थाना क्षेत्र में स्थित दुकान में हुई चोरी में अलमीरा को तोड़कर चोरों ने 6 किलो चांदी और 60 ग्राम सोना ले भागा. सूचना मिलते हीं घटना स्थल पर पुलिस पहुंची और छानबीन की. दुकान टेढ़ी घाट में है. उधर, खगड़िया में भी एक स्वर्ण व्यवसायी से 300 ग्राम सोना और 60 हजार नगदी की लूट हो गई है. दुकान से घर जाने के दौरान बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है.