पटना-आरा रेलखंड पर टला बड़ा ट्रेन हादसा, कामख्या से लोकमान्य जा रही सुविधा स्पेशल ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बंटी, मच गया हड़कंप

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  पटना आरा रेलखंड पर सदीसोपुर स्टेशन के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया. कामख्या-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी. बताया जा रहा है कि चलती ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बंट गयी. सात बोगी लेकर इंजन आगे निकल गयी. बाकी बोगियों कटकर पीछे ही रह गयी. हालांकि ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा नहीं थी, जिस कारण बड़ा हादसा होने से बच गया.

पूरे घटनाक्रम की बात करे तो बिहटा और नेउरा के बीच कामख्या से लोकमान्य तिलक जा रही ट्रेन सुविधा स्पेशल दो भागों में बंट गयी. पूरी तरह से वातानुकूलित इस ट्रेन में अचानक जोर से आवाज होने पर यात्री सकते में आ गए और शोर मचाना शुरू कर दिया. अचानक जोरदार आवाज सुन ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई, जिससे बड़ा हादसा टल गया. लेकिन ट्रेन की आधी बोगी लगभग एक किलोमीटर पीछे छूट गयी.



यात्रियों का कहना है कि एक तो ट्रेन पहले ही चार घंटे लेट चली थी और बीच में ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने से उनके अंदर डर बैठ गया है. ये पूरी तरह से रेलवे की लापरवाही है जो बिना मेन्टेन्स के ट्रेन चला रही है.

दानापुर रेल मंडल के सदीसोपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक कप्पलिंग टूटने के कारण डिरेलेड हुई कामख्या लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन के संबंध में दानापुर डीआरएम ने कहा है कि ट्रेन अन कपल की जानकारी मिली है, पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है.