पूर्णिया IT की 120 घंटे की सबसे बड़ी रेड, 100 करोड़ की सम्पत्ति जब्त

पूर्णिया (राजेश कुमार) : पूर्णिया में आयकर विभाग की बिहार की सबसे बड़ी रेड में शुमार, जिसने उड़ा दी बड़े-बड़े रसूखों की नींद,पांच दिन यानी 120 घण्टे चली रेड के सबसे बड़े हीरो रहे आयकर विभाग के डॉ शिव शंकर यादव (असिस्टेंट डाइरेक्टर इनकमटैक्स इंवेस्टिग्वेशन).  

रेड टीम के नेतृत्वकर्ता डॉ शिव शंकर यादव ने लाइव सिटीज से फोन पर बताया कि पूर्णिया जैसे शहरों में 120 घण्टे की रेड में बहुत सी बातें सामने आयीं और अभी बहुत सी बातें का सामने आना बांकी है. अभी तक के प्राप्त सूचना के आधार पर आयकर विभाग के लगभग 400 कर्मचारी और 85 गाड़ियों के साथ तकरीबन 28 जगहों में एक साथ रेड किया गया.



इस रेड में विभाग के तकरीबन 30 से 35 लाख रुपये का खर्च होने की संभावना व्यक्त की जा रही है और अभी भी 20 से 25 बैंक लॉकर का  खुलना बांकी है. इस लॉकर के खुलने से  बहुत बड़े खुलासा की उम्मीद है. आयकर विभाग अभी सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है. जिसे कम्प्लीट होने में और थोड़ा वक्त लगेगा. डॉ शिवशंकर यादव (असिस्टेंट डायरेक्टर इनकमटैक्स इन्वेस्टिगेशन) के मुताबिक तकरीबन 100 करोड़ से अधिक की अघोषित सम्पत्ति, 1 करोड़ नगद, 5 किलो से अधिक का गोल्ड की प्राप्ति हुई. 

डॉ यादव ने इस रेड के दौरान मानवता की एक बड़ी मिशाल कायम कर दी. पूर्णिया के जाने-माने हॉस्पिटल मैक्स7 में जब आयकर विभाग की रेड चल रही थी तो उस दौरान एक एम्बुलेंस में किसी सीरियस रोगी को खुद देखे भी और अस्पताल में भर्ती भी करवाये. बता दें कि डॉ शिवशंकर यादव एक अच्छे डॉक्टर भी है . उन्होने बताया कि ब्राइट कैरियर स्कूल में जब रेड करने पहुंचे तो पता चला कि स्कूल के डायरेक्टर गौतम सिन्हा की पत्नी को हार्ट एटैक हुआ है. जिनको लेकर गौतम सिन्हा दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल गये है,डॉ यादव ने मानवता का परिचय देते हुए गौतम सिन्हा का दो दिन इंतजार किये और उनके आने के बाद ही छापेमारी शुरू की गई.

डॉ शिवशंकर यादव ने बताया कि जितनी भी अघोषित सम्पत्ति विभाग को मिली है,सबका ब्यौरा तैयार कर मैक्स7 के सभी शेयर धारकों को नोटिस के जरिये बुलाया जाएगा और उस सम्पत्ति का लेखा-जोखा के बारे में उनसे पूछा जाएगा,फिलहाल अभी भी 20 से 25 बैंक के लॉकर अभी खुलने बाकी है,जिससे कि एक बड़ा खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें-  आयकर विभाग की पूर्णिया में सबसे बड़ी रेड
पूर्णिया में IT की बड़ी रेड जारी : अब तक लगभग 2 करोड़ रूपये व 5 किलो सोना जब्त