बिहार 20-20 पहले ही जेडीयू-आरजेडी में भिडंत, हरिवंश के खिलाफ मनोज झा ने भरा पर्चा

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : यह तो तय हो गया कि राज्यसभा का उपसभापति इस बार बिहार से होने जा रहा है. क्योंकि एनडीए और विपक्ष की ओर से बिहार के नेताओं को आमने-सामने ला खड़ा किया है.

एनडीए की ओर से जेडीयू नेता हरिवंश को उपसभापति का उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं विपक्ष ने बिहार से आरजेडी सांसद मनोज झा को मैदान में उतारा है.



बिहार के आरजेडी सांसद और राज्यसभा में संसदीय दल के नेता मनोज झा ने आज नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है. जिससे यह लड़ाई काफी रोचक हो गया है. इससे पहले विपक्ष के उम्मीदवार के तौर पर डीएमके के सांसद तिरूची शिवा के नाम की चर्चा जोरों पर थी.

माना जा रहा है कि संसद का मॉनसून सत्र 14 सितंबर से शुरू होने वाला है. सत्र के पहले दिन राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव होना है और विपक्षी पार्टियों की ओर से मनोज झा साझा उम्मीदवार बनाए गए हैं. एनडीए ने जदयू सांसद हरिवंश को चुना है. और उन्होंने इसके लिए बुधवार को नामांकन भी दाखिल कर दिया है.

बता दें कि नामांकन की अंतिम तिथि 11 सितंबर दोपहर 12 बजे तक है. मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी की रणनीतिक समूह की बैठक में फैसला लिया गया था कि राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से साझा उम्मीदवार खड़ा किया जाएगा. हालांकि उस वक्त उम्मीदवार का नाम तय नहीं हो सका था.