भोजपुर में बारातियों से भरी बस पलटी, 25 से ज्यादा जख्मी, 5 की हालत गंभीर

bus-accident

आरा (पुष्कर पांडेय) : भोजपुर जिले चंदवा स्थित गिरजा मोड़ के समीपं बारातियो से भरी बस शनिवार की सुबह अनियंत्रित होकर पलट गयी जिसके बाद हाहाकार मच गया. बस के पलटे जाने पर यात्रियों के चिल्लाने व रोने की आवाज से अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा यात्री इस हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गया. जिन्हें स्थानीय यात्रियों के सहयोग से बेहतर इलाज के लिए के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां के चिकित्सकों ने तीनं को पटना रेफर कर दिया. इस मामले को लेकर हंगामा तक खड़ा हो गया जब सदर अस्पताल रेफर मरीज को इलाज के लिए समय पर एंबुलेंस नहीं मिल पाया जिसके बाद जख्मियों के परिजन आक्रोशित हो गये और हंगामा खड़ा करने लगे.

बताया जा रहा है कि यह हादसा तब हुआ जब बक्सर जिले के बड़की दिया ढकाईच से हिमालया बस पर सवार हो कर बाराती वापस भोजपुर जिले को चौरी थाना क्षेत्र के धनछुहा पंचायत के कनपहरी लौट रहे थे. तभी चंदवा मोड़ स्थित गिरजा मोड़ के समीप चालक में स्टेरिंग पर से नियंत्रण खो दिया और यात्रियों से भरी बस पलट गई. इसके बाद हाहाकार मच गया और इस घटना में करीब 25 से ज्यादा लोग बुरी तरह जख्मी हो गये. स्थानीय यात्रियों के सहयोग से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जिनमें से 5 को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने पटना रेफर कर दिया.

bus-accident

नहीं मिला एंबुलेंस तो कर बैठे हंगामा
अचानक 5 यात्रियों को सदर अस्पताल के चिकित्सको ने रेफर कर दिया. इसके बाद अस्पताल में परेशान मरीज के परिजन एंबुलेंस की खोज करने लगे. ताज्जुब तो तब हुए जब एंबुलेंस की मांग की गयी और उंहें एंबुलेंस नहीं मिला. जिसके बाद मरीज को बारातियों ने अपने साथ लाए प्राइवेट क्लीनिक पर लादकर प्राइवेट डॉक्टर के पास ले कर गए. यात्रियों के हंगामे से कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. जिसके कारण सदर अस्पताल के इमरजेंसी में कार्यरत कर्मचारी बैकफुट पर नजर आयें. धनछुहा पंचायत के मुखिया नरेंद्र राय ने कहा कि यह कैसा सदर अस्पताल है कि 3 घंटा तक इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस नहीं मिला और चिकित्सीय व्यवस्था नहीं प्राप्त हो सकी. बाद में परिजनों की चिंता सताए जाने के बाद मरीजों को लेकर मुखिया एवं प्राइवेट क्लीनिक के कंपाउंडर राय जी लेते गए.

कौन-कौन है जख्मी

बस पलटने के कारण इस हादसे में कृष्णा राय 30 कनपहरी थाना चौरी, सत्यनारायण राय 40 कनपहरी, संजय राय कनपहरी थाना चौरी, राजा राम साह कनपहरी थाना, चौधरी सूरज मन सिंह कनपहरी,  50 अमित कुमार, 19 जितेंद्र राय, दुलौर चक चौरी 45, धीरज कुमार राय कनपहरी 17 अनिल राय 28 चक्की  नारायण राय 15 चौरी सोनु कुमार 25 अमित कुमार 19 कनपहरी रामजी कुमार 40 कनपहरी रिंकू साव रविंद्र राय 65 वर्ष सोनु कुमार एकवारी
दिनेशराय कनपहरी जुगेेश्वर राय सहारा मिथलेश कुमार कनपहरी शशि भूषण राय दुलौर चक अशोक राय राम निवास राय कनपहरी शुशील राय कनपहरी मुटुर शाह सहार के अलावे करीब 25 लोग बुरी तरह जख्मी है.