ऑनलाइन होगा 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव, डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने दिए संकेत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव डिजिटल तरीके से होगा. इस बात का संकेत देते हुए डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण ने दुनिया भर में जब कामकाज का तरीका बदल दिया है, तो बिहार विधानसभा का चुनाव डिजिटल तरीके से ऑनलाइन क्यों नहीं हो सकता हैं ? चुनाव आयोग अगर ऐसी व्यवस्था करता है, तो वह निष्पक्षता और पारदर्शिता भी सुनिश्चत करेगा.

ट्वीट के जरिए सुशील मोदी ने मुख्य विरोधी पार्टी आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि ऑनलाइन चुनाव का वहीं लोग विरोध कर सकते है, जो लोग दुराग्रही हो सकते है. जिन्हे ईवीएम आने के बाद से बूथ लूट से सत्ता हथियाने के मौके बंद हो गए. गरीबों का वोट लूटकर मतपेटियों से जिन्न निकालने का दावा करने का तिलिस्म टूटने से बौखलाए लोग ऑनलाइन चुनाव प्रचार के विरोध में नरेशन गढ़ने में लग गए है.

सुशील मोदी यही नहीं रूके बल्कि उन्होंने लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने कभी आईटी-वाईटी का मजाक उड़ाया था वे आज इसी आईटी-वाईटी के सहारे किसी अज्ञात स्थान या जेल से सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं. ऐसे लोगों ने आधार कार्ड और जन-धन खातों का भी विरोध किया, लेकिन वैश्विक महामारी के समय आईटी से लैस इन खातों के जरिए करोड़ों गरीबों, महिलाओं और बुजुर्गों के हाथ तक पैसे पहुंचाने का काम किया.

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि चुनाव हो या फिर सरकारी योजना डिजिटल तरीका सरकारी योजनाओं में धांधली पर ब्रेक लगाने का काम किया है. जिसका ये लोग विरोध कर रहे हैं.