बिहार बंदः शुरू हुआ बवाल, रोका गया राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को, रेल परिचालन बाधित

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार में बंद का असर दिखने लगा है. रालोसपा के कार्यकर्ताओं ने बक्सर में राजधानी एक्सप्रेस को रोक दिया. आरपीएफ और जीआरपी ने पहुंचकर मामले को शांत कराया और ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया. बक्सर में रालोसपा के कार्यकर्ता हाथ में झंडे लेकर सुबह तीन बजे ही स्टेशन पर पहुंच गए.

3.15 बजे डाउन अमृतसर एक्स्प्रेस पहुंची तो उसे रोक दिया. उसके बाद 3.27 बजे जैसे ही राजधानी एक्सप्रेस पहुंची उसको भी रोक जम कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के कारण दिल्ली हावड़ा रेल लाइन एक घंटे के लिए बाधित हो गया. हालाकि उसके बाद ट्रेनों का परिचालन सुचारू रूप शुरू हुआ. इसकी वजह से यात्रियों को असुविधा का सामना पड़ा.

पार्टी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा की पुलिसिया पिटाई के विरोध में रालोसपा ने आज सोमवार को बिहार बंद का आह्वान किया है. जीवन रक्षक सेवाओं को छोड़ बिहार बंद में अन्य सेवाएं प्रभावित रहेंगी. रालोसपा के इस बंद को महागठबंधन के घटक दलों राजद, कांग्रेस व हम ने भी समर्थन किया है. घटक दलों के नेताओं ने बंद में पार्टी कार्यकर्ताओं को बैनर-पोस्टर के साथ सड़क पर उतरने को कहा है.

बिहार बंद पर पार्टी के बयान में कहा गया है कि शिक्षा सुधार आक्रोश मार्च में उपेन्द्र कुशवाहा दो फरवरी को पटना में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस जवानों ने निर्दयतापूर्वक उनकी पिटाई कर दी. उनके साथ अन्य कार्यकर्ता भी घायल हुए. उपेन्द्र कुशवाहा का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है. पुलिस-प्रशासन की इस हरकत के विरोध में बिहार बंद का आह्वान किया गया है.

About Md. Saheb Ali 4206 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*