अब 30 अक्टूबर तक जमा करें मैट्रिक परीक्षा का रजिस्ट्रेशन शुल्क

लाइव सिटीज डेस्क : मैट्रिक परीक्षा के लिए अभी तक रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा नहीं किये हैं तो अब जल्दी कर लें. मौका बार-बार नहीं मिलेगा. बिहार बोर्ड के चेयरमैन ने घोषणा की है. उन्होंने कहा कि बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2018 के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने की तिथि बढ़ा दी है.

अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने की तिथि 21 से 30 अक्टूबर के बीच तय हुई है. विलंब दंड के साथ रजिस्ट्रेशन शुल्क 31 अक्टूबर से 03 नवंबर के बीच जमा किया जा सकता है. शुल्क जमा करने की तिथि पहले 11 से 18 अक्टूबर थी. विलंब दंड के साथ पूर्व में तिथि 19 से 28 अक्टूबर थी. विद्यालय प्रधान अथवा उनके दूत शुल्कादि जमा करने हेतु चालान डाटा इंट्री सेन्टर से ही प्राप्त करेंगे.
एजेंसी स्कूल प्रधान को देगी सूची 
एजेंसी छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन आवेदन को आॅनलाइन करने के बाद सूची विद्यालय प्रधानों को 21 से 28 अक्टूबर के बीच उपलब्ध कराएगी, ताकि विद्यालय प्रधान छात्र-छात्राओं की विवरणी में त्रुटि होने पर सुधार कर सकें. विलंब दंड के साथ यह तिथि 31 अक्टूबर से 02 नवंबर है. विद्यालय प्रधान रजिस्ट्रेशन आवेदन में त्रुटि सुधार करते हुए समेकित सूची 29 अक्टूबर से 01 नवंबर के बीच एजेंसी को लौटाएंगे. विलंब दंड के साथ यह तिथि 03 नवंबर से 04 नवंबर तय है.

बता दें कि बिहार में आये भीषण बाढ़ के कारण बिहार बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन की अवधि बढ़ा दी थी. बोर्ड अध्यक्ष ने कहा था कि बाढ़ की वजह से राज्य कई स्कूलों में पंजीकरण की सुविधा ठप पड़ गई थी. जिस कारण बच्चों के भविष्य को देखते हुए पंजीकरण की अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें-  बिहार के 120 निजी बीएड कॉलेजों की मान्यता होगी रद्द

इसे भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में PT पास कर गये मंगल पांडेय, अब Mains की बारी 

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)