सरकार गठन के बाद बिहार कैबिनेट की बैठक खत्म, इन दो एजेंडों पर लगी मुहर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में नई सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार ने आज पहली कैबिनेट की बैठक में हिस्सा लिया है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में दो एजेंडों में मुहर लगायी गयी है. 23 से 27 नवंबर तक विधानसभा में शीतकालीन सत्र पर मुहर लगा दी गयी है. इसके साथ ही नए स्पीकर द्वारा सभी विधायकों को मनोनीत किया जाएगा.

आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने कल बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण किया था. और आज बिहार कैबिनेट की बैठक बुलाई गयी थी. जिसमें सभी दिग्गज नेताओं ने हिस्सा लिया और कैबिनेट की दो एजेंडों पर मुहर लगा दी गयी है. इसके साथ ही शीतकालीन सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के लिए सीएम अधिकृत किया गया है.



बिहार विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद बिहार में एनडीए की सरकार बन चुकी है. मंगलवार को नई सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग बुलाई गई थी. पटना मुख्य सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में चल रही कैबिनेट की मीटिंग खत्म हो गई है. 23 नवंबर से नयी विधानसभा का पहला सत्र होगा. इसमें सबसे पहले प्रोटेम स्पीकर को मनोनीत किया जायेगा जो नये विधायकों को शपथ दिलायेंगे. नये विधायकों का शपथ ग्रहण होने के बाद विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होगा.

इसके साथ ही इस बैठक में इस बात की भी चर्चा हुई कि नयी सरकार किस तरह काम करेगी. हालांकि, जिस फैसले पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी उसको लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है. विभागों के बंटवारे को लेकर अब तक सस्पेंस बरकरार है.