लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सीएम नीतीश कुमार के अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की मीटिंग खत्म हो गई है. आज मंगलवार को कैबिनेट ने कुल 14 एजेंडों पर मुहर लगाई है. कैबिनेट ने सरकारी स्कूलों की रूपरेखा बदलने का निर्णय लिया है. 1483 प्रारंभिक सरकारी स्कूलों में बनेंगे 2750 नए क्लास रूम और शौचालय. इसके लिए कैबिनेट ने 4 अरब 9 करोड़ से ज्यादा की राशि की मंजूरी दी है.

चमकी बुखार या एईएस से प्रभावित प्रखंडों में गरीब परिवारों को नीतीश सरकार पक्का घर देगी. कैबिनेट ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. नीतीश सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए मुजफ्फरपुर और वैशाली के उन जिलों में गरीबों का पक्का मकान बनवाएगी. इसके अलावे नीतीश सरकार ने धान अधिप्राप्ति के लिए चार करोड़ की राशि को मंजूरी दी है.

पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान को 78 करोड़ की राशि दी गई है. नीतीश सरकार जल जीवन हरियाली अभियान के तहत राज्य में कुल 7319 कुओं का जीर्णोद्धार कराएगी. जीर्णोद्धार के लिए 45.67 करोड़ की राशि स्वीकृत की है.

पूर्णिया चिकित्सा महाविद्यालय की क्षमता 300 बेड से बढ़ाकर 500 बेड किया जाएगा.  कैबिनेट ने 87.78 करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत की. IGIMS शेखपुरा के लिए भी 78 करोड़ की राशि मंजूर.