सीएम नीतीश कुमार ने राज्यवासियों के लिए पटना सिटी के मितन घाट पर की चादरपोशी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : सूबे के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहारवासियों के लिए अमन-चैन की दुआ की. सीएम नीतीश पटना सिटी के मितन घाट स्थित सूफी संत हजरत सैय्यद शाह मखदूम मुनम पाक रहमतुल्लाह अलैह के आस्ताने पर चादरपोशी की. उन्होंने राज्यवासियों की सुख, शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए दुआ मांगी.

खानकाह के सज्जादानशीं हजरत सैयद शाह शमीमउद्दीन अहमद मुनमी ने मुख्यमंत्री को राज्य के सुख, शांति और समृद्धि के लिए दुआ करायी. चादरपोशी के बाद मुख्यमंत्री ने महफिल-ए-शमां में भी हाजिरी दी और इबादत पर आधारित कव्वाली सुनी. इसके बाद सीएम खानकाह बारगाह-ए-इश्क तकिया शरीफ, मितन घाट भी गए और वहां भी उन्होंने इबादत की.

इस दौरान सीएम ने गोवा के मुख्यमंत्री के निधन पर पूछे गए सवाल पर अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि मनोहर पर्रिकर साहब की न सिर्फ गोवा बल्कि देश भर में ख्याति थी. पिछले कुछ समय से उनकी तबीयत खराब चल रही थी और उनका इलाज देश और विदेश में भी हुआ था. यह तो लगता ही था कि उनके लिए काफी कठिन स्थिति है. इस परिस्थिति में भी उन्होंने काम करना नहीं छोड़ा, यह अपने आप में बड़ी बात है.

उन्होंने कहा कि वैसे तो हर किसी को जो जन्म लेता है, उसका जाना निश्चित है, लेकिन इस तरह के व्यक्ति जब छोड़कर चले जाते हैं, तो वह बेहद दुखद होता है. मेरे मन में और सब लोगों के मन में उनके प्रति एक सम्मान का भाव है. उनके प्रति हम अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उन्होंने जो अपने राज्य में काम किया और देश भर में जो काम किया, वह हमेशा याद रखा जायेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*