लॉक डाउन 4 को लेकर बिहार डीजीपी ने दी चेतावनी, छूट का मिस्यूज ना करें, बख्शा नहीं जाएगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लॉक डाउन 4 को लेकर DGP ने प्रदेश वासियों को  आगाह किया है. उन्होंने कहा कि लॉक डाउन में मिली छूट का ना करें वाजिव इस्तेमाल. प्रदेशवासियों से अपील करते हुए DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि 11 बजे से 4 बजे तक ही अपने जरूरत के सामानों की खरीदारी करने के लिए अपने घर से निकले वो भी अपने घर से आसपास के दुकानों से ही करें.

उन्होंने आगे कहा कि अपनी जरूरी समानों की खरीदारी दूर जाने की कोशिश ना करें. सामान खरीदने के दौरान सोशल डिस्टेंस और मास्क का इस्तेमाल जरूर करें.

वही DGP ने यह भी कहा कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ़्यू जैसे हालात होंगे. बेवजह घर से निकलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. सिर्फ आपातकालीन और कोरोना काल में काम करने वाले कोरोना वारियर्स को आने और जाने की छूट होगी.

डीजीपी ने कहा कि पहले ही तरह सभी नियम आमलोगों पर लागू रहेगा. कार से नहीं चलना है. बाइक पर दो आदमी को नहीं चलेंगे. कपड़े ,साइकिल, फर्नीचर, कपड़ा समेत कई दुकानें खुली है. जिला प्रशासन यह तय करेगा. लेकिन ध्यान यह रखना है कि दानापुर का आदमी पटना सिटी खरीदारी करने नहीं जाए. अपने लोकल में ही खरीदारी करें. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहे. मंदिर, जिम, मस्जिद, स्कूल, कोचिंग, राजनीतिक बैठक पहले की तरह रोक है.