कोरोना को लेकर बिहार सरकार बरत रही पूरी सतर्कता, पीएम की ऑनलाइन कोरोना समीक्षा बैठक में बोले सीएम नीतीश

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव और वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार समेत सभी मुख्य राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. ऑनलाइन माध्यम से हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद कक्ष से शामिल हुए.

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार पूरी सतर्कता बरतते हुए काम कर रही है. इससे जुड़े सभी अहम पहलुओं पर गंभीरता से काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस संवाद के दौरान प्रस्तुतीकरण में कोरोना वैक्सीन से संबंधित बातों की जानकारी दी गयी है.



कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने की स्थिति में वैक्सीन को लोगों तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार की तरफ से व्यवस्थित रूप से सभी तैयारियां की जा रही हैं. उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना के वैक्सीन आने की स्थिति में लोगों के बीच किस प्रकार वितरित किये जाएंगे, इसकी तैयारी की जा रही है.

बिहार सरकार ने प्रदेश में मास्क को लेकर अलर्ट अभियान आज से शुरू किया है. मास्क की चेकिंग विभिन्ना जिलों में की जा रही है. बिना मास्क के चलने वाले लोगों पर जुर्माना किया जाएगा. दुकानदारों को भी चेतावनी दी गई है कि यदि बिना मास्क के नजर आए तो दुकानें बंद कर दी जाएंगी.

वैक्सीन को लेकर मौजूदा स्थिति पर बिंदुवार चर्चा हुई. यह संवाद दो चरणों में हुआ. पहले चरण में वर्तमान में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित आठ राज्य के मुख्यमंत्री के साथ बात की गयी. इसके बाद दूसरे चरण में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री से बात हुई. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत अन्य सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे