PU छात्र संघ चुनाव में गड़बड़ी मामले में बड़ा एक्शन, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का निर्वाचन रद्द !

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः बड़ी खबर आ रही है पटना से. बताया जा रहा है कि पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में गड़बड़ी के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. मिल रही जानकारी के मुताबिक इस मामले की जांच के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय टीम ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. जिसके बाद एक्शन लिया गया है. पीयू में इस बड़ी कार्रवाई के बाद से छात्रों में हड़कंप मचा हुआ है. चर्चाओं का बाजार गरम हैं.

बताया जा रहा है कि मामले की जांच के लिए बनाई गई हाई लेवल तीन सस्सयीय कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंपी है. जिसके आधार पर गड़बड़ी के आरोप में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का निर्वाचन रद्द कर दिया गया है. खबर सूत्रों के हवाले से लाइव सिटीज आप तक पहुंचा रहा है. आपको एक बार फिर से बता दें कि वीसी ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं कि है. लेकिन निर्वाचन रद्द करने की खबर सही बताई जा रही है.

मालूम हो कि पटना यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (PUSU) के अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज के निर्वाचन पर संकट काफी दिनों से मंडरा रहा था. भारद्वाज पर दो कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन कराने का आरोप लगा था. इस मामले में पटना यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कमेटी गठित की थी. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले में आगे की जांच के लिए कमेटी बनाई थी. इस  कमेटी के रिपोर्ट के आधार पर फिर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यह कार्रवाई की है.

पटना यूनिवर्सिटी में एक बार फिर भगवा का कब्जा हुआ थआ. पटना यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने सेंट्रल पैनल में उपाध्यक्ष सहित तीन पद अपने कब्जे में कर लिया था. PUSU के अध्यक्ष पद पर जीते दिव्यांशु भारद्वाज भी ABVP से बागी निर्दलीय उम्मीदवार थे. अन्य पार्टियों में एकमात्र सफलता जन अधिकार छात्र परिषद (JACP) को मिली थी. JACP के मो. असजद को जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत मिली थी.

 

About Md. Saheb Ali 3276 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*