सरकारी नौकरी के लिए अभी करें अप्लाई, निकली है बंपर वैकेंसी

लाइव सिटीज डेस्कः मार्केटिंग या इंजीनियरिंग के जरिये देश के दूरसंचार क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है. दूरसंचार उपकरण बनाने वाली सरकारी कंपनी आईटीआई लिमिटेड ने मार्केटिंग और इंजीनियरिंग क्षेत्र में विभिन्न पदों पर 11 रिक्तियों के लिए आवेदन मंगवाए हैं. आवेदन केवल ऑफलाइन करना है और इसकी अंतिम तारीख 30 नवंबर है. बता दें कि मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के लिए कुल पद 2 रखे गए हैं. नियुक्ति ग्रेड 2 पे स्केल में होगी. यह शुरुआत में पांच साल के लिए होगी और कंपनी उम्मीदवार के प्रदशर्न के आधार पर स्थाई भी कर सकती है.

इस प्रोफाइल के लिए योग्यता इस तरह की होनी चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशंस इंजीनियरिंग/कंप्यूटर साइंस इंजीनियिरिंग में डिग्री. सामान्य एवं अन्य पिछड़े वर्ग के लिए न्यूनतम 65 फीसदी अंक. न्यूनतम 60 फीसदी अंक अनुसूचित जाति एवं जनजाति तथा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए. साथ में किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से दो वर्षीय एमबीए मार्केटिंग में पूर्णकालिक डिग्री या एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से मार्केटिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा होना चाहिए. सामान्य एवं अन्य पिछड़े वर्ग के लिए न्यूनतम 65 फीसदी अंक. न्यूनतम 60 फीसदी अंक अनुसूचित जाति एवं जनजाति तथा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए

इस पद के लिए उम्र सीमा. सामान्य वर्ग के लिए अधिकतम 30 साल, अनुसूचित जाति एवं जनजाति तथा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष की छूट, अन्य पिछड़ा वर्ग (नन क्रिमी लेयर) एवं सैनिके लिए तीन साल की छूट.

लालू प्रसाद की सुरक्षा से NSG वापस, मांझी के साथ भी अब CRPF नहीं

वहीं आईटीआई लिमिटेड ने असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के कुल 9 पद पर वैकेंसी दी है. इसमें शुरुआती भत्ताः आरंभिक स्तर पर नियुक्ति असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पद पर दो साल के लिए होगी. पहले साल के लिए भत्ता (स्टाइपेंड) के रूप में 15,000 रुपये और दूसरे साल के लिए 16,000 रुपये मिलेगा. प्रशिक्षण पूरा होने पर ग्रेड2 पे स्केल में शुरुआत में तीन साल के लिए नियुक्ति होगी जिसे संस्थान प्रदर्शन के आधार पर स्थाई कर सकता है.

इस पद के लिए योग्यता कुछ इस प्रकार है. इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशंस इंजीनियरिंग/कंप्यूटर साइंस या एमसीए में इंजीनियिरिंग डिग्री. सामान्य एवं अन्य पिछड़े वर्ग के लिए न्यूनतम 65 फीसदी अंक. न्यूनतम 60 फीसदी अंक अनुसूचित जाति एवं जनजाति तथा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए.

वहीं उम्मीदवारों की उम्र सीमा कुछ इस प्रकार रखी गई है. सामान्य वर्ग के लिए अधिकतम 28 साल, अनुसूचित जाति एवं जनजाति तथा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष की छूट, अन्य पिछड़ा वर्ग (नन क्रिमी लेयर) एवं सैनिके लिए तीन साल की छूट. इसके लिए आवेदन शुल्कः300 रुपये रखा गया है. अनुसूचित जाति एवं जनजाति और दिव्यांग के लिए कोई शुल्क नहीं. आवेदन करने के लिए सबसे पहले संस्थान की वेबसाइट http://www.itiltd-india.com पर जाएं और लॉगइन कर अप्लाई करें.

About Md. Saheb Ali 3680 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*