‘जिनकी जमानत जब्त हो गई वो पार्टी के स्टार प्रचारक हैं, मेरे खिलाफ हो रही है साजिश’

ashok-CHAUDHRY
अशोक चौधरी, कांग्रेस नेता (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार में तीन सीटों के लिए उपचुनाव 11 मार्च को होने जा रहे हैं. इन सीटों में एक लोकसभा और दो विधानसभा की सीटों पर चुनाव होना है. इधर उपचुनाव के लिए बिहार कांग्रेस ने चालीस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. कांग्रेस की ओर से जो स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई है उसमें चार वर्ष तक बिहार कांग्रेस की कमान संभालने वाले पूर्व अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी का नाम ही नहीं है. अब इस बात को लेकर सियासत चरम पर है. चुनाव आयोग ने की राज्यसभा इलेक्शन की घोषणा, बिहार की 6 सीटों पर होगा दंगल

कांग्रेस के इस फैसले से अब बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी खफा हो गए हैं. अशोक चौधरी ने एक बार फिर से पार्टी के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने बड़ा बयान दे डाला है. अशोक चौधरी ने कहा है कि कांग्रेस को लगा होगा कि अशोक चौधरी की उपयोगिता इस चुनाव में नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ साजिश की जा रही है. जिनकी चुनाव में जमानत जब्त हो गई वो पार्टी के स्टार प्रचारक हैं. मुझे अपमानित किया जा रहा है.

चौधरी यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि वोट ट्रांसफर कराने की क्षमता शायद मुझमें नहीं होगी इसलिए मेरा नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि सीपी जोशी के द्वारा मुझे बदनाम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर मैं बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मिलता हूं तो इसमें क्या गलत है.

बता दें कि कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए जिन नेताओं को अपना स्टार प्रचारक बनाया है उनमें प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह के साथ ही गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरपीएन सिंह, हरीश रावत, आनंद शर्मा, शीला दीक्षित और अजय माकन समेत कुल चालीस लोग शामिल हैं. बहरहाल स्टार प्रचारकों में अशोक चौधरी का नाम शामिल नहीं किए जाने से एक बात साफ हो गई है कि कांग्रेस में पिछले छह महीने से जारी अंतर्कलह अब तक शांत नहीं हुई है.

About Md. Saheb Ali 4667 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*