फीका पड़ेगा पटनाइट्स का न्यू ईयर ! जिला प्रशासन ने इस पर लगा दी है रोक

लाइव सिटीज डेस्कः इस बार पटनाइट्स का न्यू ईयर फीका पड़ सकता है. सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अगर आप भी है चाहते हैं कि फर्स्ट जनवरी यानी नए साल की शुरूआत बोटिंग से करें. पिकनिक के लिए दियारा और बालू के टीलों पर जाएं तो आपका सपना पूरा नहीं होने वाला. जिला प्रशासन ने साफ-साफ कह दिया है. इस बार आप नववर्ष के पहले दिन गंगा दियारा में पिकनिक मनाने के लिए नाव का आनंद नहीं उठा सकेंगे.

इस वर्ष मकर संक्रांति के दिन एनआईटी घाट पर हुए नौका हादसे से सबक लेने हुए पटना सदर अनुमंडल पदाधिकारी भवेश मिश्र ने बुधवार को धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा की अधिसूचना जारी कर दी है. एक जनवरी को सुबह 6.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक सभी प्रकार के निजी नावों का गंगा में परिचालन प्रतिबंधित रहेगा.



बता दें कि 15 जनवरी 2017 को राजधानी पटना में बड़ा हादसा हुआ था. जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित पतंग उत्सव में भाग लेकर लौट रही नाव पटना के एनआईटी घाट पर डूब गई थी. हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी.सीएम नीतीश कुमार ने हादसे के बाद तुरंत जांच के आदेश दे दिए थे. सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 4 लाख के मुआवजे भी दिया था. नाव में 30 से ज्यादा लोग सवार थे. न्यू ईयर से नहीं चलेंगे इन 6 बैंकों के चेकबुक, देख लें कहीं आपका भी तो नहीं

दरअसल मकर संक्रांति को लेकर जिला प्रशासन ने दियारा इलाके में पतंग उत्सव का आयोजन किया था. चश्मदीदों के मुताबिक नाव पर तीस से ज्यादा लोग सवार थे जिनमें से अधिकतर की मौत हो गई थी.   सभी पतंग उत्सव से भाग लेकर लौट रहे थे. नाव पर सवार लोगों में ज्यादातर बच्चे और जवान शामिल थे. इसी से सबक लेते हुए इस बार पटना जिला प्रशासन ने ये फैसला लिया है.