बिहार के सांसद ने जुहू में मनाया छठ, रात भर गूंजा जय छठी मइया…

पटना : लोक आस्था का महापर्व छठ शुक्रवार की सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही संपन्न हो गया. छठ पर्व के चौथे और अंतिम दिन व्रती और श्रद्धालु अपने परिजनों के साथ शुक्रवार की सुबह विभिन्न नदी घाटों और तालाबों के किनारे पहुंचे. उन्होंने पानी में खड़े होकर उगते सूर्य को दूसरा अर्घ्य दिया.

वैसे तो छठ बिहार का प्रमुख पर्व है, लेकिन इसकी छठा पूरे देश में फैली हुई है. जहां कहीं भी बिहार के लोग जाते हैं, वहां वह अपनी परम्परा नहीं छोड़ते. यही वजह है कि छठ पूरे देश में पूरी आस्था से मनाया जाने लगा. इस समय बिहार के बांका जिले के राजद सांसद जयप्रकाश नारायण यादव मुंबई में हैं और वहीं अपने के साथ छठ पर्व मना रहे. इस दौरान उन्होंने आज सुबह जुहू बीच पर अपने परिवार के साथ उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया.

बता दें कि बांका के राजद सांसद जयप्रकाश नारायण यादव इस समय मुंबई में हैं. छठ पर्व के अवसर पर वहां एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में सांसद जयप्रकाश नारायण यादव के साथ कांग्रेस के संजय निरुपम और भोजपुरिया स्टार रवि किशन भी मौजूद थे. सभी को बुके देकर स्वागत किया गया.

कार्यक्रम मुम्बई के जुहू में किया गया था. छठ पूजा का यह आयोजन रात शाम के पहले अर्घ्य के बाद भर चलता रहा. रात भर गीत संगीत का कार्यक्रम चलता रहा. रविकिशन के भोजपुरी गीतों पर मुंबई में रहने वाले बिहारी झूम उठे. इस कार्यक्रम में लगभग 30 हजार की भीड़ थी. सुबह सांसद जयप्रकाश नारायण यादव समेत अन्य लोगों ने सुबह में उदीयमान सूर्य को अर्घ्य किया.