भभुआ के बीजेपी विधायक का निधन, CM ने जताया शोक

बीजेपी विधायक आनंद भूषण पांडेय (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के भभुआ विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक आनंद भूषण पांडेय का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को निधन हो गया. वो लंबी बीमारी की वजह से दिल्ली में अपना इलाज करा रहे थे. बिहार के युवा भाजपा विधायकआनंद भूषण पांडेय की मौत से पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई है. कुछ दिन पहले तक उनका इलाज दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में चल रहा था. वो गुर्दे की बीमारी से काफी दिनों से जूझ रहे थे.

उनके निधन की खबर मिलते ही सूबे के राजनीतिक महकमें मे शोक की लहर दौड़ गई. 39 साल के विधायक पांडेय मूल रूप से कैमूर जिले के ही भगवानपुर के रहने वाले थे. वो पहली बार ही बीजेपी के टिकट से भभुआ सीट से चुनाव लड़े थे और विजयी हुए थे.

भाजपा विधायक के असामयिक निधन की सूचना मिलने के बाद विधानमंडल के दोनों सदनों में भी शोक की लहर दौड़ गयी. विधानसभा के स्पीकर विजय चौधरी समेत सभी सदस्यों ने उनके निधन पर शोक प्रकट करते हुए एक मिनट का मौन धारण कर दिवंगत विधायक को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी. संगठन से जुड़े कई नेताओं और मंत्रियों ने भी आनंद भूषण पांडेय के निधन पर शोक प्रकट करते हुए इसे बिहार और संगठन के लिये अपूरणीय क्षति बताया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैमूर के विधायक आनंद भूषण पांडेय के असामयिक निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक मृदुभाषी राजनेता और जाने-माने समाजसेवी थे. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों, अनुयायियों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्तिक प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.